ऑटो

भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार: जानें भारत में सबसे ज़्यादा खरीदी जाने वाली कार्स की लिस्ट

भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार: जानें भारत में सबसे ज़्यादा खरीदी जाने वाली कार्स की लिस्ट
x
Best Buying Cars in India: भारत में टॉप 10 सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में मारुती की 8 कार हैं

Best Selling Cars in India: देश में जबसे GST आया कार और बाइक बनाने वाली कंपनियों की सेल काफी गिर गई, लेकिन ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए मई 2022 काफी अच्छा महीना साबित हुआ है. आज हम आपको बताने वाले हैं कि भारत के लोग सबसे ज़्यादा कौन सी कार खरीदते हैं और कौन सी कार सबसे ज़्यादा बेचीं जाती है. इधर आप सबसे ज़्यादा बिकने वाली टॉप 10 कार्स के बारे में जानेंगे जिसमे 8 गाड़ियां तो फिर मारुती सुजूजी की हैं.

भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार

मई 2022 में देश में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार Maruti Suzuki Wagon R है, जिसकी 16,814 यूनिट सिर्फ मई में बेचीं गई हैं. वहीं इसके बाद देश में सबसे ज़्यादा बिकने वाली गाडी Tata Nexon है जिसकी मई में टोटल 14,614 यूनिट गाड़ियां खरीदी गई हैं.

तीसरे नंबर पर मारुती सुजुकी Shift की 14133 यूनिट, और चौथे नंबर पर बलेनो फेसलिफ्ट है जिसे मई में 13,970 यूनिट की सेल मिली है. इसी क्रम में पांचवे नंबर पर Alto है जिसकी टोटल 12,933 यूनिट खरीदी गई हैं और छटवे नंबर पर मारुती अर्टिगा 12226 यूनिट की सेल और सातवे स्थान में 11603 यूनिट बिक्री के साथ डिज़ायर है.

वहीं आठवें नंबर पर Hyundai Creta है जिसकी मई में टोटल 10,973 यूनिट बिकी हैं और नौवें स्थान में मारुती सुजुकी Eco है जिसे मई में 10,482 लोगों ने खरीदा है, वहीं 10 वें नंबर पर मरतु सुजुकी ब्रेजा है जो मई में 10312 यूनिट बिकी हैं.

देश में सबसे ज़्यादा बिकने वाली Top 10 गाड़ियों में 8 सिर्फ मारुती सुजुकी की और एक टाटा व एक हुंडई की गाडी है

EV कारों की बात करें तो EV Car Sale के मामले में Tata को कोई भी कंपनी नहीं पछाड़ पा रही है, भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें


Next Story