ऑटो

Most Selling Electric Car In India: भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार

Most Selling Electric Car In India: भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार
x
Best Selling Electric Car in India: भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार Tata Motors की है

Best Selling Electric Car in India: भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का क्रेज बढ़ रहा है, Tata, Kia, Mahindra, MG, Hyundai जैसी कंपनियां अपनी EV और हाइब्रिड कारों की रेंज खड़ी कर रही हैं. लेकिन सवाल ये है कि भारत में किस कंपनी की इलेक्ट्रिक कार सबसे ज़्यादा बेचीं जाती है, या यूं कहें की भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार कौन सी है?

Tata Motors ने हाल ही में अपनी मंथली कार सेलिंग के बारे में खुलासा किया है, पूरे देश में सबसे ज़्यादा खरीदी जाने वाली गाड़ियां टाटा की हैं. वहीं देश में सबसे ज़्यादा खरीदी जाने वाली इलेक्ट्रिक कार भी टाटा की ही हैं. मई में टाटा मोटर्स ने भारत में 3,454 इलेक्ट्रिक कारें बेची हैं, जिसमें सालाना आधार पर 626 प्रतिशत की भारी इजाफा दर्ज किया गया है.

एक साल में 626% की ग्रोथ

टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक कारें डिमांड पर हैं, लोग इलेक्ट्रिक कार्स के चुनाव में टाटा पर भरोसा दिखा रहे हैं. पिछले साल टाटा ने सिर्फ 476 इलेक्ट्रिक कार बेचीं थीं वहीं इस साल सिर्फ मई के महीने में टाटा ने 3454 इलेक्ट्रिक गाड़ियां बेचीं हैं जबकि साल 2020 में सिर्फ 48 EV बिकी थीं. दो साल के अंदर टाटा की EV की सेल ग्रोथ 626%तक बढ़ गई है।

टाटा की एलेट्रिक कार

Tata Electric Car: टाटा अपनी तीन इलेक्ट्रिक कारों को मार्केट में पेश कर चुकि है और आने वाले 5 सालों में 10 नई कारों को लॉन्च करने वाली है. टाटा अपनी पेट्रोल-डीजल वाली कारों को इलेक्ट्रिक रूप दे रही है जिनमे Tigor EV, Nexon EV और हाल ही में लॉन्च की गई Nexon EV Max शामिल है. जिसमे सबसे ज़्यादा टाटा Nexon EV की सेल होती है जो 437 किमी की रेंज देती है और इसकी कीमत 14 लाख रुपए से शुरू होती है।


Next Story