अनूपपुर

पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को ही लगना था Vaccine, नियम तोड़ रसूकदार व्यवसायी के परिवार को लगा दिया / Anuppur News

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:47 AM GMT
पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को ही लगना था Vaccine, नियम तोड़ रसूकदार व्यवसायी के परिवार को लगा दिया / Anuppur News
x
Anuppur News in Hindi / कोरोना वायरस का टीकाकरण VACCINE पूरे देश में जारी है. यह दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान भी बन चुका है. पह

Anuppur News in Hindi / कोरोना वायरस का टीकाकरण (CORONA VACCINE) पूरे देश में जारी है. यह दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान भी बन चुका है. पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण हो रहा है. लेकिन मध्यप्रदेश का अनूपपुर (Anuppur) इसके उलट ही निकल गया. यहा स्वास्थ्य मंत्रालय के नियम के विपरीत एक रसूकदार व्यवसायी और उसके परिवार को स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन (VACCINE) लगाई है.

मामला का खुलासा होते ही स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार एक दूसरे पर आरोप मढ़ते हुए नजर आ रहें हैं.

मिली जानकारी के अनुसार Anuppur जिले के स्वास्थ्य विभाग ने भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन के विपरीत नियमों को धता बताकर बिजुरी के एक कंस्ट्रक्शन व्यवसायी बालमुकुंद खेड़िया के परिवार के सदस्यों और कर्मचारियों समेत 13 लोगों को कोरोना का टीका लगा दिया.

सीएम शिवराज की चौथी पारी में भाषा-कार्यशैली से लेकर फैंसले लेने के तरीके तक बदलाव, जानिए क्या है पूरा माजरा

बताया गया है कि मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी (CMHO) डा. बीडी सोनवारी के कथित निर्देश पर बिजुरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डा. मनोज सिंह ने इन लोगों को वैक्सीन लगवा दी.

लिस्ट में नाम भी दर्ज

यही नहीं, रसूकदार व्यवसायी के परिजनों और कर्मचारियों के नाम भी लिस्ट में दर्ज किए गए हैं. बताया जा रहा है कि 29 जनवरी से लेकर 3 फ़रवरी तक खेड़िया परिवार के सदस्यों एवं कर्मचारियों को कोरोना का वैक्सीन शॉट दिया गया है.

एक दूसरे पर आरोप

मामले का खुलासा होने पर CMHO बीडी सोनवारी और बिजुरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉ मनोज सिंह एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप मढ़ते नजर आ रहें हैं.

CMHO ने कहा कि निजी लोगों को वैक्सीन शॉट देने का आदेश मैंने नहीं दिया. डॉ मनोज सिंह किस आधार पर मेरा नाम ले रहें हैं इसकी जानकारी ली जाएगी. जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.

Sidhi News : हर जगह सिर्फ सत्ताधारियों का दखल, चहेतों के हो रहे काम

जबकि बिजुरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉ मनोज सिंह ने कहा है कि CMHO बीडी सोनवारी के निर्देश पर खेड़िया परिवार के सदस्यों एवं कर्मचारियों को टीका लगाया गया है. इन सभी के नाम पोर्टल पर भी दर्ज मिले हैं.

ANUPPUR में इन्हे लगाई गई CORONA VACCINE

29 जनवरी : बालमुकुंद खेड़िया (49), मानसी खेड़िया (18), पलक खेड़िया (19)

2 फ़रवरी : विनोद खेड़िया (50), मुरलीधर (52), मयंक (22), राम खेड़िया (56), अलका (46), प्रांशु (21), प्रीति (47), रामा (48) और समता खेड़िया (47)

3 फ़रवरी : तीन फरवरी को एक अन्य व्यक्ति को कोरोना का टीका लगाया गया.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को ही लगना था Vaccine, नियम तोड़ रसूकदार व्यवसायी के परिवार को लगा दिया / Anuppur News
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story