विंध्य सहित पूरे एमपी के मौसम ने बदली करवट, 10 मार्च तक यहां बारिश के आसार

MP Weather News: मौसम एक बार फिर बिगड़ने के आसार बन रहे है

Update: 2022-03-08 14:05 GMT

Weather News Updates

MP Weather Update (मध्यप्रदेश मौसम की जानकारी): विंध्य क्षेत्र सहित एमपी का एक बार फिर मौसम बिगड़ने के आसार नजर आ रहे है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 10 मार्च तक मौसम खराब रहेगा और इस दौरान बादल छाने के साथ ही बारिश के भी आसार न सिर्फ बन रहे है बल्कि एमपी के भोपाल, खंडवा और आसपास के इलाकों में मध्य बारिश हुई है। बताया जा रहा है कि बदले मौसम के बीच सागर, जबलपुर और रीवा संभागों में बुधवार से बारिश शुरू हो सकती है। इससे दिन और रात के तापमान में गिरावट आ सकती है।

नर्मदापुरम का चढ़ा पारा

बादलों के आने से इन दिनों तापमान में भी बदलावं आ रहा है। जिसके चलते दिन और रात का पारा बढ़ गया है। जंहा नर्मदापुरम (होशंगाबाद) में 21 डिग्री सेल्सियस तो इंदौर में 20 डिग्री सेल्सियस को तापमान पार कर गया। सबसे कम खजुराहो में 11 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

किसानों की बढ़ी चिंता

इन दिनों खेतों में गेहूं की फसल लहलहा रही है। बिगड़ा हुआ मौसम तथा ज्यादा बारिश होने पर फसल के खराब होने का भी खतरा है। तो वही हवा चलने पर खेतों में खड़ी फसल गिर जाएगी और इससे पौधों में लगे हुए दाने काले पड़ जाएगे। ज्ञात हो कि इन दिनों दलहनी फसलों के साथ ही सरसों की कटाई किसान कर रहे है। बदलें हुए मौसम से किसान चितिंत हो रहा है।

यहां हुई बारिश

बीते 24 घंटो के दौरान भोपाल समेत खंडवा में सबसे ज्यादा 6 मिमी पानी गिरा। खरगोन, रतलाम, नर्मदापुरम, उज्जैन, सीहोर, धार, बड़वानी, इंदौर और हरदा समेत कई इलाकों में भी बारिश हुई है।

वही आगामी 24 घंटो के दौरान मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि नए सिस्टम के कारण अब पश्चिमी मध्यप्रदेश यानी जबलपुर, सागर, शहडोल और रीवा संभागों में बुधवार से बारिश होने की संभावना बन गई है। तीन दिन तक इन इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस दौरान दिन और रात का तापमान भी गिर सकता है। भोपाल, इंदौर और उज्जैन संभागों में मंगलवार को कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा शेष इलाकों में इसका असर नहीं रहेगा।

Tags:    

Similar News