जब लाखों रूपयों से भरे बैग को ले उड़ा बंदर, मच गया कोहराम

बंदरं की ऐसी ही कुछ हरकत का शिकार हाल ही में यूपी के हरदोई जिले का एक शख्स हुआ। बंदर इस व्यक्ति के लाखों रूपए से भरे बैग को लेकर चम्पत हो गया। बंदर की इस हरकत पर जब उस शख्स की नजर पड़ी, तो उसके होश उड़ गए।

Update: 2021-08-15 18:22 GMT

उत्तर प्रदेश। बंदरों की हरकतों का किस्सा तो आपने कई बार सुना होगा। जिसके कई वीडियो भी वायरल हो चुके हैं। इन वीडियो को लोगों ने पसंद भी खूब किया। लेकिन बंदरों ने यह कालाबाजी जिस शख्स पर दिखाई, मानो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई हो। बंदरं की ऐसी ही कुछ हरकत का शिकार हाल ही में यूपी के हरदोई जिले का एक शख्स हुआ। बंदर इस व्यक्ति के लाखों रूपए से भरे बैग को लेकर चम्पत हो गया। बंदर की इस हरकत पर जब उस शख्स की नजर पड़ी, तो उसके होश उड़ गए। वह लोगों से मदद की गुहार लगाने लगा।

यह पूरा वाक्या उस समय हुआ जब हरदोई जिले के बबलू नाम का एक शख्स बाइक में सवार होकर पैसों से भरा बैग लेकर निकला। जैसे ही हरदोई थाने के समीप पहुंचा तो थाने के समक्ष गाड़ी खड़ी करके किसी काम से चल दिया। बबलू थोड़ी ही दूर पहुंचा था कि एक बंदर पेड़ से कूदकर उसकी बाइक पर बैठा और रूपए से भरे बैग को निकालकर फिर पेड़ में चढ़ गया। इस दौरान बबलू की नजर बंदर पड़ी। तो वह दूर से आवाज देकर उसे भगाना भी चाहा, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका।

दिखाया जमकर करतब

पैसों से भरे बैग को लेकर पेड़ में चढ़े बंदर से जब थाने के पुलिस कर्मियों ने छुड़ाने की कोशिश की तो। वह अपना करतब दिखाना शुरू कर दिया। बंदर कभी इस डाल पर जाता तो कभी उस डाल पर। बंदर के इस करतब का सिलसिला लम्बे समय तक चला। लेकिन वह पैसों से भरे बैग को छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। मौजूद लोगों को ऐसा लग रहा था कि अब थोड़ी ही देर में पैसों की बारिश होने वाली हैं। लेकिन अच्छा यह रहा कि बैग फटा नहीं।

इन्होंने बंदर से छीना बैग

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बंदर से पैसों से भरा बैग छुड़ाने थाने के दो पुलिस कर्मियों ने जी-तोड़ मेहनत की। जिनके नाम है विकास अग्निहोत्री, अखिलेन्द्र अग्निहोत्री। इन दोनों पुलिस कर्मियों ने घंटों बंदर से चोर-पुलिस का खेल खेला। ये पुलिस कर्मी बंदर का तब तक पीछा नहीं छोड़े जब तक बंदर ने बैग को नहीं छोड़ा। यह पुलिस वाले बंदर को कभी पत्थर से डराने का प्रयास करते तो कभी डण्डे दिखाकर। बंदर ने भी इन्हें खूब नचाया। घंटों चले ड्रामे के बाद आखिरकार बंदर ने बैग को छोड़ने में ही खुद की भलाई समझी। लिहाजा उस बैग को पुलिस वाले लाकर सीधे पीड़ित बबलू को दिए। बबलू अपना बैग पाकर बेहद खुश हुआ। उसने उन पुलिस वालों की जमकर प्रशंसा की। बंदर एवं पुलिस के बीच चले इस खेल को जिसने भी सुना सभी ने दिल से पुलिस कर्मियों की प्रशंसा की। 

Tags:    

Similar News