Uttar Pradesh : प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलेगी योगी सरकार

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में जल्द ही हर जिले में मेडिकल कॉलेज होगा। इसकेलिए प्रदेश सरकार ने जोरो-शोरो से तैयारी शुरू कर दी है। वर्ष 2017 तक जहाँ 12 मेडिकल कॉलेज थे, वहीं अब 30 मेडिकल कॉलेज बन कर तैयार हो गए हैं जल्द ही 16 जिलों में पी पी पी मोडल पर मेडिकल कॉलेज बनाये जायेंगे। प्रदेश में मेडिकल कॉलेजो के निर्माण की रफ़्तार 250 फीसदी की दर से बढ़ी है क्योंकी प्रदेश में 2017 तक बस 12 मेडिकल कॉलेज थे  पर अब प्रदेश में 30 मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जा रही है जिनमेंसे सात में पढाई शुरू हो गई है। इससे प्रदेश में Mbbs की सीट्स भी बढ़ गयी है और भविष्य में और बढ़ेंगी। इससे प्रदेश के छात्र जो भविष्य में डॉक्टर बनने का सपना देख रहे है उनके सपने भी साकार होंगे। 

Update: 2021-03-22 14:23 GMT

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में जल्द ही हर जिले में मेडिकल कॉलेज होगा। इसके लिए प्रदेश सरकार ने जोरो-शोरो से तैयारी शुरू कर दी है। वर्ष 2017 तक जहाँ 12 मेडिकल कॉलेज थे, वहीं अब 30 मेडिकल कॉलेज बन कर तैयार हो गए हैं जल्द ही 16 जिलों में पी पी पी मोडल पर मेडिकल कॉलेज बनाये जायेंगे। प्रदेश में मेडिकल कॉलेजो के निर्माण की रफ़्तार 250 फीसदी की दर से बढ़ी है क्योंकी प्रदेश में 2017 तक बस 12 मेडिकल कॉलेज थे  पर अब प्रदेश में 30 मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जा रही है जिनमेंसे सात में पढाई शुरू हो गई है। इससे प्रदेश में Mbbs की सीट्स भी बढ़ गयी है और भविष्य में और बढ़ेंगी। इससे प्रदेश के छात्र जो भविष्य में डॉक्टर बनने का सपना देख रहे है उनके सपने भी साकार होंगे। 

पिछले वर्ष जब प्रदेश में कोरोना महामारी ने पैर फैलाना शुरू किया, तब तक प्रदेश में मात्रा एक ही ऐसी लैब थी। जहाँ कोरोना जाँच हो सकती थी। इसे बखूबी समझते हुए सरकार ने प्रदेश भर में टेस्टिंग लैब का जल बिछा दिया है। सूबे के मुखिया CM योगी आदित्यनाथ के निर्देश में प्रदेश भर में कोरोना के लिए विशेष अस्पतालों की व्यवस्था की। साथ ही मेडिकल कॉलेजो के निर्माण में तेजी लायी गई। 

Similar News