UP के औरैया में दो बार फहराया गया झंडा, एक बार उल्टा तो दूसरी बार सीधा

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में जिलाधिकारी ने ध्यान नहीं दिया और उन्होने उल्टा झंडा फहरा दिया।

Update: 2021-08-15 13:58 GMT

औरैया। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में जिलाधिकारी ने ध्यान नहीं दिया और उन्होने उल्टा झंडा फहरा दिया। जब इस बाद की जानकारी हुई तो वह इसे सुधारते हुए दोबारा ध्वजारोहण किया। गनीमत यह रही कि कार्यक्रम समाप्ति के दौरान किसी की नजर पड़ गई और आनन-फानन में भूल सुधार कर लिया गया।

नहीं दिया गया ध्यान

जानकारी के अनुसार औरैया जिले भर में 75वां स्वतंत्रता दिवस बडे़ धूमधाम से मनाया गया। लेकिन कलेक्ट्रेट भवन ककोर में ध्वजारोहण में भारी लापरवाही देखने को मिली है। बताया जाता है कि वहां के डीएम सुनील कुमार वर्मा ने ध्यान नहीं दिया और उल्टा ध्वज फहरा दिया। यह सब ध्वज बांधने के दौरान धोखे से हुआ लेकिन इस ओर किसी की नजर नहीं गई। जबकि ध्वज को सलाम करते समय सभी की निगह ध्वज पर होती है। इतनी बड़ी गलती हो गई और किसी की नजर नहीं पड़ी यह आश्चर्य का विषय है।

उल्टे ध्वज में हुआ कार्यक्रम

बताया जाता है कि ध्वजारोहण के बाद विधिवत ध्वज को प्रणाम करते हुए गर्व से सलामी दी गई। सभी ने मिलकर राष्ट्रगान गाया। इसके पश्चात शहीद परिवारों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान किया गया। इतना सब कार्यक्रम हो गया। लेकिन झंडे की ओर किसी की नजर नहीं पड़ी। सबसे बड़ी बात यह है कि वहां मौजूद सैकड़ों लोगों में से किसी एक ने भी झंडे की ओर जी भरकर नहीं देखा। अगर जी भरकर देख लिया होता तो ध्वजारोहण के तुरंत बाद ही इस गलती पकड़ में आ जाती।

कार्यक्रम में आया एक शख्स हो गया हैरान

कार्यक्रम में आये एक शख्स की नजर अचानक राष्ट्रीय ध्वज पर पड़ी। पहले तो वही आपनी नजरों का धोखा समझा। लेकिन फौरन बाद उसे समझ आ गया कि ध्वज उल्टा फहराया गया है। बताया जाता है कि उसने जैसे ही यह बात बताई लोगों के चेहरे से रंग ही उड़ गया। स्वयं जिलाधिकारी के ते होष ही हवा हो गये। फौरन ध्वज को उतरवाया गया और दोबारा सीधा ध्वज फहरया गया।

Tags:    

Similar News