ट्रेन में यात्रा करने के पहले जरूर पढ़ लें ये खबर, रेलवे लगा सकता है नया चार्ज

जिन स्टेशनों का पुर्नविकास किया गया है, उनपर चार्ज लगा सकती है रेलवे नई दिल्ली. ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों पर किराए के साथ रेलवे अब

Update: 2021-02-16 06:33 GMT

जिन स्टेशनों का पुर्नविकास किया गया है, उनपर चार्ज लगा सकती है रेलवे

नई दिल्ली. ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों पर किराए के साथ रेलवे अब एक नया चार्ज लगा सकता है. रेलवे उन स्टेशनों में नया चार्ज लगाने जा रहा है जिन स्टेशनों का पुनर्विकास किया गया है और जहां सबसे ज्यादा यात्री पहुंचते हैं.

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव ने गुरुवार को बताया है कि यात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए और राजस्व बढ़ाने की दिशा में यह कदम उठाया जाएगा. एक बार लागू हो जाने के बाद रेल यात्रियों से पहली बार इस तरह का शुल्क वसूला जाएगा. 

अध्यक्ष यादव के अनुसार रेलवे द्वारा लगाया जाने वाला यह चार्ज अधिक नहीं होगा, यह मामूली ही होगा. देश भर के 7000 स्टेशनों में से करीब हजार स्टेशनों में ही यह लागू किया जाएगा. हमने सभी स्टेशनों के लिए यह अधिसूचना जारी कर दी है. इस तरह के स्टेशनों में दोनों, जिनका पुनर्विकास हो रहा है और जिनका नहीं हो रहा है शामिल होंगे.

चेयरमैन यादव ने बताया कि रेलवे स्टेशन के पुर्नविकास के बाद यह राशि रियायत में चली जाएगी. तब तक इस राशि का उपयोग रेलवे स्टेशनों के सुधार एवं सुविधाओं के लिए किया जाएगा. राशि मामूली होगी, लेकिन यदि हम हवाई अड्डे -जैसी विश्वस्तरीय सुविधा मुहैया कराना चाहते हैं तो यह लेवी महत्वपूर्ण है.

Full View Full View Full View

यह भी पढ़ें : 

भारत के इस राज्य में तेज़ वर्षा की संभावना , IMD ने दी चेतावनी

केंद्र सरकार बिजली उपभोक्ताओं को देने जा रही बड़ा तोहफा, बिल में मिलेगी बड़ी राहत

एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों को दुबई में 15 दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया

5 मेट्रो रेल निगमों को लॉकडाउन के कारण 2,000 करोड़ का नुकसान हुआ : केंद्र

21 सितम्बर से खुल रहे है स्कूल, करना होगा इन नियमो का पालन….

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी 
जुड़ें: 
FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News