Best wedding destinations in india: रॉयल वेडिंग के लिए ये हैं परफेक्ट डेस्टिनेशन्स

Best wedding destinations in india: आइये जानते हैं रॉयल वेडिंग के लिए भारत में बेस्ट जगहों के बारे में..

Update: 2021-11-12 16:07 GMT

Destination wedding best places in india: हम सभी जानते हैं कि शादियों का सीजन शुरू होने वाला है. हमारे देश में शादियां त्यौहार की तरह मनाई जाती है. हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए बहुत से प्लान करता है. कोई प्री वेडिंग शूट कराता है तो कोई शादी की ड्रेसेस को लेकर डिफरेंट प्लान बनाता है. आजकल हमारे देश में डेस्टिनेशन वेडिंग का चलन है. अपने घरों से दूर डिफरेंट डेस्टिनेशंस में जाकर लोग शादियां करते हैं. तो अगर आप भी अपनी शादियों के तैयारियों में मशगूल हैं और ढूंढ रहे हैं ऐसी जगह जो आपकी शादी को एक राजसी थाट दे तो आपके लिए यह आर्टिकल महत्व हो सकता है क्योंकि आज मैं आपको बताऊंगी कुछ ऐसी जगह के बारे में जो रॉयल वेडिंग के लिए है परफेक्ट:

जोधपुर का उम्मैद भवन (Jodhpur umaid bhawan palace)


दुनिया भर में उम्मैद भवन पैलेस (umaid bhawan palace) की सुंदरता की लोग मिसाल देते हैं। यह स्थान रॉयल वेडिंग के लिए प्रमुख स्थान के रूप में जाना जाता है। दूर दूर से लोग आते हैं जहां अपनी शादी रचाने। इतना ही नहीं बहुत सी चर्चित हस्तियों ने अपनी शादी के लिए उम्मैद भवन पैलेस चुना। यहां तक की बॉलीवुड की मशहूर हस्ती प्रियंका चोपड़ा की शादी भी यही हुई है। तो अगर आपका बजट अच्छा है और आप अपनी शादी के लिए एक अच्छी जगह की तलाश कर रहे हैं तो उम्मेद भवनआपके लिए बेस्ट प्लेस होगा।

जयपुर का रामबाग पैलेस (Rambagh Palace Jaipur)


दोस्तों भारत की सुंदरता के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है अब बात करें जयपुर की तो यह कैसा शहर है जिसे पिंक सिटी के नाम से भी जानते हैं। इसकी खूबसूरती के तो कहने ही क्या विदेशों से लोग इसकी खूबसूरती ही देखने आते हैं। रॉयल वेडिंग के लिए जयपुर से कोई अच्छा स्थान हो ही नहीं सकता। जयपुर का रामबाग पैलेस (Rambagh palace) जयपुर के महराज का आशियाना था। लेकिन बाद में इसे वेडिंग पैलेस में बदल दिया गया। तो अगर आप भी अपनी या किसी अपने की शादी को बनाना चाहते हैं यादगार, तो आए जयपुर के रामबाग पैलेस में।

शानदार प्री वेडिंग शूट के लिए आए पंजाब


पंजाब ना सिर्फ अपने खाने के लिए प्रसिद्ध है बल्कि आजकल यहां के प्री वेडिंग शूट भी काफी फेमस हो रहे हैं। पंजाब में बहुत ही रोमांटिक फिल्मों की शूटिंग हुई है जिस कारण आजकल के लड़के लड़कियां अपने प्री वेडिंग शूट के लिए पंजाब आते हैं। यहां की लोकेशन इतनी शानदार है कि लोग प्री वेडिंग शूट के लिए लाखों खर्च करने को भी तैयार है।

Article By: Shailja Mishra

Tags:    

Similar News