रीवा में पीएम मोदी का दमदार भाषण, बघेली से की भाषण की शुरूआत, पढ़ें पूरी खबर....

Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

Update: 2021-02-16 06:02 GMT

नया मध्यप्रदेश बनाने भाजपा को दें आशिर्वाद, कांग्रेस का अहंकार चूर-चूर करने का आह्वान

रीवा। रीवा में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उन्होंने देशवासियों की भलाई के लिए खुद को खपाया।

बघेली से की भाषण की शुरूआत एसएएफ ग्राउण्ड में मौजूद लाखों को भीड़ उस वक्त आश्चर्य में पड़ गई जब मंच पर पहुंचे नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत बघेली बोली से की, उन्होने ‘अपना पंचेन का प्रणाम’ कहते हुए भाषण शुरू किया और जनता से शिकायत की अनुमति मांगी। करतल ध्वनि के साथ जब जनता ने प्रधानमंत्री को अपनी शिकायत कहने की अनुमति दी तब उन्होने कहा कि वर्ष 2014 में जब वे लोकसभा का चुनाव लड़ रहें थें और भाजपा ने प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित किया था, तब वे वोट मांगने रीवा आए थें। लेकिन उस वक्त आधे से भी कम भीड़ थी, जबकि आज जनसागर मौजूद है, जिसे वे नमन करते हैं। उन्होनें कहा कि रीवा में उमड़े जनसैलाब ने कमाल कर दिया, उन्होने सफेद शेरों की धरती बीहर, बिछिया नदी, तानसेन और बीरबल की हाजिर जबावी को भी नमन किया।

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में वोट करने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि यह चुनाव किसकी सरकार बने, या कौन दल जीते या फिर हारे, इसके लिए नहीं है। इस चुनाव के जरिए लोगों को फैसला करना है कि आप अपने बच्चों को कैसा मध्य प्रदेश देना चाहते हैं, उसका फैसला करने का चुनाव है। उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि किसी दल का भाग्य निर्धारित करने के लिए नहीं, बल्कि आपका भाग्य निर्धारित करने के लिए यह चुनाव है।

रीवा से जुड़ा मेरा सपना पीएम मोदी ने कहा कि ये तानसेन और बीरबल की धरती है मैं इस पावन धरती को नमन करता हूं. उन्होंने कहा कि रीवा के सपनों से मेरे सपने जुड़े हैं. पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल तक केंद्र की रिमोट कंट्रोल वाली मैडम जी की सरकार ने मध्य प्रदेश के विकास को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किये थे.

पीएम मोदी ने जनता को बताया कि भ्रष्टाचार की वजह से नोटबंदी लागू की गई थी, उन्होंने कहा कि दीमक लगती है तो जहरीली दवा का इस्तेमाल जरूरी हो जाता है. प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश ये विधानसभा चुनाव किसी के भाग्य का फैसला करने के लिए नहीं है. ये चुनाव आपके भविष्य का फैसला करने के लिए है. इस चुनाव में आपको फैसला करना है कि आपके नौजवान बेटे बेटियों, जो अभी पढ़ रहे हैं और जो पढ़कर निकले हैं. उनके लिए आप कैसा भविष्य चाहते हैं, ये चुनाव उसका फैसला करने के लिए है.

याद रखें कांग्रेस का 55 वर्षीय शासन पीएम ने कहा, ’वोट डालने से पहले 55 साल का कांग्रेस का शासन और 15 साल का बीजेपी का शासन य़ाद कर लीजिएगा. आप वो दिन याद कीजिए जब घर में बिजली नहीं आती थी, वो दिन याद करिए, वो कांग्रेस के दिन थे. बीमार मां गर्मी में बिना पंखे के रहती थी. वो दिन याद करिए जब कच्ची सड़क पर गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाते जाते ही कभी मां मर जाती थी तो कभी बच्चे मर जाते थे. वो कांग्रेस के दिन थे. कांग्रेस के राज में पक्की सड़क थी और ना ही बिजली थी. ’

पीएम ने कहा, ’अब दिल्ली में ऐसी सरकार है जो मध्य प्रदेश के लोगों के सपनों के अनुकूल निर्णय करने के लिए तत्पर रहती है, मध्य प्रदेश के लोगों की आशा आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मध्य प्रदेश की सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रही है.’

गरीबों के विकास से कांग्रेस को हो रही परेशानी उन्होंने आगे कहा कि गरीबों के लिये जो घर बन रहे हैं, पुल बन रहे हैं, गरीबों के कल्याण की योजनाएं बन रही हैं, उसमें लग रहा पैसा पहले बिस्तर के नीचे छिपाया गया था. वह बाहर निकला तो गरीबों के काम आने लगा और इससे उनको (कांग्रेस) परेशानी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने चार साल में प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण योजना के तहत, बिना गारंटी के अब तक 14 करोड़ लोगों को ऋण दिए हैं. इनमें से 70 फीसद लोगों को पहली बार ऋण दिए गए.

शिक्षा का हुआ विकास उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस के शासनकाल में बीते 55 साल में 1500 स्कूल थे जबकि 15 साल के बीजेपी के शासनकाल में 4000 स्कूल बनाये गये. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘हमारा मंत्र बालक बालिका को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, किसानों को सिंचाई, बुजुर्ग को दवाई है.’

2022 तक किसानों की आय दुगनी करने का लक्ष्य उन्होंने कहा कि हमारी सरकार वर्ष 2022 तक किसानों की आय दुगनी करने के लक्ष्य पर काम कर रही है. मेरा सपना है कि वर्ष 2022 तक सबके पास पक्का घर हो. हमने अब तक 1.25 करोड़ गरीब लोगों को पक्के घर की चाबी सौंप दी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार 28 लाख किसानों को सोलर पंप का कनेक्शन देगी, जिसका कोई बिल नहीं आएगा। देश का किसान जो अभी तक अन्नदाता माना जाता है अब ऊर्जादाता भी माना जाएगा।

उन्होने कहा कि कांग्रेस के 55 साल के विपरीत उनकी सरकार ने 100 गुना अधिक काम करके दिखाया है। कांग्रेस ने इन वर्षों में मात्र 30 मेगावाट बिजली तैयार की लेकिन नवकरणीय ऊर्जा के माध्यम से 15 साल में प्रदेश सरकार ने 4 हजार मेगावाट बिजली तैयार की। प्रधानमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेसियों को सूरज नहीं दिखाई देता था, जबकि हमें सूरज दिखाई दिया और सोलर ऊर्जा के माध्यम से हजारों मेगावाट बिजली तैयार कर दिखाई। शिवराज सरकार ने 24 घण्टे बिजली का काम करके दिखा दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने गरीबों को सम्मानपूर्वक जिंदगी देने का प्रयास किया है।

मैंने देखी है गरीबी प्रधानमंत्री ने रीवा के एसएएफ ग्राउण्ड में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए कहा कि मैने गरीबी देखी है। मैने चूल्हे के धुंए में अपनी मां को खाना पकाते हुए देखा है। प्रधानमंत्री बनते ही मुझे अपनी मां के आंखों में चूल्हे के धुंए से निकलने वाले आंसू याद आ गए। तब मैने संकल्प लिया कि देश के किसी भी मां की आंखों में चूल्हे के धुंए का आंसू नहीं देंगे इसके तहत उन्होने 8 करोड़ माताओं को उज्जवला योजना के तहत निःशुल्क रसोंई गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा जिसके तहत अब तक 6 करोड़ कनेक्शन दिए जा चुके हैं।

कांग्रेस का अहंकार चूर करें प्रधानमंत्री ने कहा कि जो लोग कांग्रेस के कारनामों को जानते हैं वे दोबारा कांग्रेस को अपने प्रदेश में घुसने नहीं देते। उन्होने उत्तरप्रदेश, प.बंगाल, बिहार, छग एवं मप्र का जिक्र करते हुए कहा कि यहां के नागरिकों ने कांग्रेस को पैर नहीं रखने दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि जहां से भी कांग्रेस जाती है लौटकर नहीं आती, क्योंकि कांग्रेस में भाई-भतीजावाद, जातिवाद का जहर, संप्रदायवाद, तेरे-मेरे का खेल, भ्रष्टाचार, जो करें खुद करें का बोलबाला रहता है। कांग्रेस ने देश के 55 साल बर्बाद कर दिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लीडर कंफ्यूज हैं एवं पार्टी फ्यूज हो चुकी है ऐसे में इनके कहां से करेंट आ पाएगा। उन्होने मप्र के उज्जवल भविष्य के लिए भाजपा को आशिर्वाद देने की अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस का एक भी नुमाइंदा जीतने न पाए, इस कारण खुलकर भाजपा को वोट दें एवं कांग्रेस का अहंकार चूर-चूर करें।

इसके पूर्व सभा को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने संबोधित किया। उन्होने कहा कि कांग्रेस ने वोट बैंक बनाकर गरीबो का शोषण किया है, किसी की भलाई नहीं की। जबकि मप्र की शिवराज सरकार ने गरीबों का हित साधा है और मप्र को बीमारू राज्य से बाहर निकालकर विकसित प्रदेश बनाया है। उन्होने लोगों से अपील की कि वे मप्र को समृद्ध प्रदेश बनाने के लिए चौथी बार भाजपा को विजयी बनाने का संकल्प लें।

संभाग के सभी भाजपा प्रत्याशी रहें मौजूद रीवा के एसएएफ ग्राउण्ड में रीवा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी राजेन्द्र शुक्ल के साथ ही संभाग भर के भाजपा प्रत्याशी मौजूद रहें। प्रधानमंत्री ने इस दौरान रीवा प्रत्याशी राजेन्द्र शुक्ल, देवतालाब गिरीश गौतम, त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी, सेमरिया केपी त्रिपाठी, सिरमौर दिव्यराज सिंह, गुढ़ नागेन्द्र सिंह, मनगवां पंचूलाल प्रजापति, सतना शंकरलाल तिवारी, अमरपाटन से रामखेलावन पटेल, सीधी से केदार प्रसाद शुक्ल, चुरहट से शरदेंदु तिवारी सहित संभाग भर के प्रत्याशियों का परिचय कराया और सभी को विजयी बनाने का जनता से आशिर्वाद मांगा। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव विष्णुदत्त शर्मा के अलावा रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा एवं सतना सांसद गणेश सिंह भी मौजूद रहें।

Similar News