आज सीधी में दहाड़ेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, डेढ हजार जवानों की लगी ड्यूटी, ऐसे होगी चेकिंग...

Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

Update: 2021-02-16 06:06 GMT
सीधी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस सीट से अपना नामांकन फार्म दाखिल करने के बाद सीधी पहुंचेगे। सीधी संसदीय सीट पर मोदी की सभा पुरानी सीधी मड़रिया में तैयार किए गए मैदान मे आयोजित की गई है। जहां मंच सहित बैठने की तैयारी पूर्ण कर ली गई है। सुरक्षा ब्यवस्था के लिए थोक के भाव मे सुरक्षा जवानो की तैनाती की गई है। जिसके लिए सीधी सहित जबलपुर से बल को बुलाकर तैनाती की गई है। कार्यक्रम स्थल के नजदीक बने आवासो की जांच की गई कि कहीं किसी घर मे विस्फोटक पदार्थ सहित अन्य घातक हथियार तो नहीं है।
आनन-फानन में प्रस्तावित हुई देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सीधी आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन ने तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। मड़रिया बाईपास के नजदीक पुरानी सीधी आयोजित होने वाली सभा को लेकर खुद कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक सहित संभागीय अधिकारियों के द्वारा लगातार जायजा लेने मे जुटे हुए हैं।
बनाए गए तीन हैलीपैड- प्रधानमंत्री की सभा के लिए तीन हैलीपैड कार्यक्रम स्थल पर ही बनाए गए हैं। बताया गया कि एक हैलीकाप्टर मे सुरक्षा जवान, दूसरे मे नरेंद्र मोदी व तीसरा हैलीपैड पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के हैलीकाप्टर उतरने के लिए बनाया गया है।
तीन स्थानो पर होगी वाहनो की पार्किंग- मोदी की सभा मे ज्यादा संख्या मे वाहन पहुंचने की आशंका ब्यक्त की जा रही है। जिस पर प्रशासन के द्वारा वाहनो की पार्किंग के लिए तीन स्थान निर्धारित किए है। कार्यक्रम स्थल मड़रिया के बगल मे खाली मैदान मे 500 वाहनो की पार्किंग व दूसरे किनारे 100 व्हीआईपी वाहनो की पार्किग कराई जाएगी। वहीं मझौली मार्ग मे सड़क के किनारे 200 वाहनो की पार्किग की ब्यवस्था निर्धारित की गई है।
डेढ़ हजार जवानो की लगाई गई है ड्यिुटी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के दौरान सुरक्षा ब्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। जहां डेढ़ हजार जवानो की ड्यिुटी लगाई गई है। जिसमें एसपीजी कमांडो 13, एसपी रैंक के अधिकारी 5, एएसपी व डीएसपी 15, सुरक्षा जवान एक हजार 100 तथा एसएएफ ९वीं बटालियन रीवा से 80 जवानो की तैनाती की गई है।
मंच पर लगाई गई एसी- चुनाव के दौरान भी नेता जी को गर्मी का अहसास न हो इसके लिए चुनावी मंच पर भी एसी लगाने की ब्यवस्था की गई है। रीवा से पहुंची टीम के द्वारा मंच पर एसी लगाया है। जबकि जनता को चिलचिलाती धूप मे ही पंडाल के तले तपते हुए भाषण सुनना पड़ेगा।
एक घंटे सीधी मे रहेगें मोदी- नरेंद्र मोदी बनारस लोकसभा से अपना नामांकन फार्म दाखिल करने के बाद शुक्रवार को दोपहर 1.30 बजे सीधी के लिए उड़ान भरेंगे। वे सीधी मे निर्धारित कार्यक्रम स्थल पर दोपहर 2.5 बजे पहुंचेगे। सभा को संबोधित करने के बाद नरेंद्र मोदी दोपहर 3.5 बजे जबलपुर के लिए रवाना होगे। उनके साथ कार्यक्रम मे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे।
बंद रहेगा बाईपास मार्ग- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुक्रवार को पुरानी सीधी मड़रिया में आयोजित होने वाली सभा को लेकर शुक्रवार को बाईपास मार्ग वाहनों के प्रवेश के लिए पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है। सिंगरौली की ओर से आने वाले वाहन जोगीपुर बाईपास से शहर के मुख्य मार्ग में प्रवेश करते हुए चुरहट जमोड़ी बाईपास में जाकर मुख्य मार्ग से होते हुए चुरहट की ओर जा सकेंगे। इसी तरह चुरहट की ओर से आने वाले वाहन जमोड़ी बाईपास से शहर के मुुख्य मार्ग में प्रवेश कर जोगीपुर बाईपास जाकर मुख्यमार्ग से जुड़ते हुए बहरी व सिंगरौली की ओर जा सकेंगे। व्यौहारी व टिकरी कुसमी मार्ग पूरी तरह से खुला रहेगा।
फैक्ट फाइल- एसपीजी कमांडो- 13 एसपी रैंक के अधिकारी- 05 एएसपी/डीएसपी- 15 बाहर से आने वाले सुरक्षा बल- 1100 एसएएफ 9वीं बटालियन रीवा- 80

Similar News