Good News: मुख्यमंत्री शिवराज का बड़ा ऐलान, सेमरिया बनेगी नगर परिषद

Update: 2023-09-01 17:31 GMT

MP NAKSHA

MP Sidhi News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीधी में पहुंचे थे. इस दौरान लाड़ली बहना सम्मेलन में शिवराज ने कहा कि राखी कच्चे धागों का नहीं स्नेह और आत्मीयता का बंधन है। मेरे जीवन का उद्देश्य महिलाओं का कल्याण और विकास करना है। बहनों का जीवन बदल गया तो मेरा मुख्यमंत्री बनना सार्थक हो जायेगा।

लाड़ली बहना योजना से हर महीने बहनों को एक हजार रूपये दिये जा रहें है, योजना ने बहनों का मान-सम्मान बढ़ाया है। यह कोई कर्मकांड नहीं सामाजिक क्रांति है। योजना की राशि को बढ़ाकर 3 हजार रूपये किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने सीधी जिले में प्रवास के दौरान मेडिकल कॉलेज तथा रामपुर नैकिन में 100 बिस्तर के अस्पताल का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने 156 करोड़ रूपये के निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने सेमरिया में नगर परिषद बनाने, हनुमानगढ़ उप तहसील को तहसील बनाने तथा गिजवार में सीएम राईज स्कूल खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने पटपरा क्षेत्र के 35 गाँवों में सिंचाई सुविधा के लिए लिफ्ट एरिगेशन स्कीम लागू करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक सेवा केन्द्रों में अब 40 रूपये के स्थान पर 20 रूपये की फीस लगेगी। मिनी आँगनवाड़ी केन्द्र की कार्यकर्ता का मानदेय 6500 से बढ़ाकर 7250 रूपये तथा आँगनवाड़ी सहायिका का मानदेय 5750 रूपये से बढ़ाकर 6500 रूपये कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News