सीधी में ₹500000 की राम-सीता अष्टधातु मूर्ति हुई चोरी

Sidhi News: राम-सीता के अष्टधातु की मूर्ति चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। चोरों ने सीधी जिले के अमिलिया थाना अंतर्गत ग्राम पहाड़ी को अपना निशाना बनाया।

Update: 2023-03-13 13:02 GMT

राम-सीता के अष्टधातु की मूर्ति चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। चोरों ने सीधी जिले के अमिलिया थाना अंतर्गत ग्राम पहाड़ी को अपना निशाना बनाया और भगवान की मूर्ति चोरी करने की घटना को अंजाम दिया। चोरी की यह घटना रविवार को हुई। जिसकी सूचना मिलने पर एडिशनल एसपी सहित पुलिस बल घटना स्थल पर सोमवार को पहुंचकर जांच प्रारंभ की।

लाखों रुपए की है मूर्ति

सीधी जिले के पहाड़ी टिकुरा में अमिलिया चुरहट मार्ग के बगल में स्थित अनुज प्रताप सिंह चौहान के घर से यह अष्टधातु की मूर्तियां चोरी हुईं। राम-सिया की इन मूर्तियों को 30 वर्ष पूर्व स्थापित किया गया था। राम-सिया के इस अष्टधातु के मूर्ति की वर्तमान समय पर कीमत 5 लाख रुपए बताई गई है। पुलिस द्वारा चोरी की इस घटना को अंजाम देने की पीछे चोरों द्वारा इसे कहीं न कहीं बिक्री करने का अंदेशा जताया गया है।

6 महीने पहले भी हुई थी मूर्ति चोरी

मूर्ति चोरी की इस घटना को दूसरी बार अंजाम दिया गया है। इसके छह माह पूर्व भी ग्राम पहाड़ी में ही हनुमानजी की दो मूर्तियां चोरी होने का मामला प्रकाश में आया था। जिसके बाद पुलिस द्वारा दोनों मूर्तियों को विधि विधान के साथ स्थापित कराया गया था। मूर्ति चोरी की इस घटना के बाद ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है। उक्त मामले को लेकर अमिलिया थाना में धारा 380 के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस लगातार मामले की विवेचना कर रही है।

फिंगर प्रिंट एवं स्केच टीम को बुलाया

इस घटना को लेकर मौके पर फिंगर प्रिंट एवं स्केच टीम को बुलाया जा रहा है जिससे पुलिस किसी नतीजे पर पहुंच सके। चोरों की जानकारी जुटाने के लिए पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए किंतु अभी तक कोई भी नतीजा नहीं निकल सका है कि आखिर चोरी की इस वारदात में कौन लोग शामिल हैं।

इनका कहना है

इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीधी अंजूलता पटले का कहना है कि ग्राम पहाड़ी में राम-सिया के अष्टधातु की मूर्ति चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। जिस पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अमिलिया थाना में प्रकरण दर्ज लिया गया है। मौके पर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम को बुलाया गया है। मामले की विवेचना पुलिस द्वारा की जा रही है।

Tags:    

Similar News