सड़क पर उतरे पटवारी, जिला मुख्यालय की सड़कों पर निकाली रैली

पटवारी अपनी मांगो को लेकर आंदोलन की राह पर है। बुधवार को जिले के पटवारियों ने अपना विरोध प्रदर्शन करते हुए जिला मुख्यालय की सड़कों में रैली निकाली। रैली जिला अध्यक्ष शंकर सिंह के नेतृत्व में निकाली गई।

Update: 2021-08-05 09:39 GMT

सड़क पर पैदल मार्च निकालते हुए पटवारी।

शहडोल। प्रदेश भर के पटवारी अपनी मांगो को लेकर आंदोलन की राह पर है। बुधवार को जिले के पटवारियों ने अपना विरोध प्रदर्शन करते हुए जिला मुख्यालय की सड़कों में रैली निकाली। रैली जिला अध्यक्ष शंकर सिंह के नेतृत्व में निकाली गई। जिसमें जिले के सभी तहसीलों के अध्यक्षों ने हिस्सा लिया। वही भारी संख्या में पटवारी भी साथ रहे। संघ का कहना है कि सरकार उनकी मांगों की ओर ध्यान नही दे रही है। जिला अध्यक्ष कहना है कि लंबित मांगों का निराकरण जल्द किया जाए वरना हम सब पटवारी बस्ता बंद कर काम ठप्प कर देंगे।

पटवारियों ने निकाली रैली

जिला अध्यक्ष की अगुआई में पटवारियों ने शहर के मुख्य मार्गों में रैली निकालकर अपनी आवाज बुलंद की। लोगों ने अपनी मांग न पूरी होने के लिए सरकार को जवाबदार माना हैं। कहना है कि सरकार आंदोलन करने पर मांग पूरी करने का आश्वासन देती है। लेकिन उसे पूरा नही किया जाता। पटवारी अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन कलेक्टर प्रतिनिधि को सौंपा और उसे पूर्ण करवाने की मांग की।

प्रदेश भर के पटवारी हैं हड़ताल में

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश पटवारी संघ के बैनर तले प्रदेश के 19 हजार पटवारी सामूहिक हड़ताल पर हैं। पटवारी 25 जून से चरणबद्ध तरीके से अपनी मांग मनवाने विरोध कर रहे है। विरोध के शुरूआती दौर में पटवारियों ने काली पट्टी बांधकर काम किया। बाद में भू अभिलेख के कार्य को छोड़कर सभी कार्यां का बाहिष्कार कर चुके हैं।

आज से आनलाइन कार्य बंद

पटवारियों ने अपने आंदोलन के चरणबद्ध तरीके से संचालित कर रहे हैं। 2 से 4 अगस्त तक सामूहिक अवकाश पर हरे। वही 5 अगस्त से समस्त आनलाइन कार्यों का बहिष्कार किया जाएगा इसके बाद 10 अगस्त से अनिश्चितकालीन कलम बंद हड़ताल रहेगी।

Tags:    

Similar News