SATNA NEWS: 15 लाख की नकली शराब जब्त

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) में 15 लाख की नकली शराब की गई जब्त।

Update: 2021-12-06 12:16 GMT

Satna Mp News: सतना जिले (Satna District) की कोलगवां थाना पुलिस ने लगभग 15 लाख रुपये की नकली शराब जब्त की है। पुलिस ने नई बस्ती में निर्माणाधीन मेडिकल काॅलेज के निकट नकली शराब बनाने का कारखाना पकड़ा है। जहां पुलिस को शराब बनाने संबंधी सामान भी मिले हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह भी पहुंचे। पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही भारी मात्रा में होलोग्राम, रैपर शराब की बोतल आदि जब्त की है।

रैपर में रीवा का नाम दर्ज

जानकारी मिली है कि नकली शराब के रैपर में रीवा का नाम दर्ज है। वहीं मामले में बड़ा खुलासा होने की संभावना जताई गई है। बताया गया है कि जिस तरह से बिना रैपर लगी देशी एवं लाल मदिरा की बोतले पाई गई हैं और अलग से रैपर व होलोग्राम मिले हैं उससे कई लोगों के शामिल होने की संभावना है। जांच के लिए मौके पर आबकारी विभाग के कर्मचारियों को बुलाया गया था जिसकी जांच विभाग रहा है। वहीं आरोपितों पर मामला दर्ज कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

नकली शराब के सेवन से हो चुकी हैं घटनाएं

नकली शराब के सेवन के जान जाने का भी खतरा रहता है। प्रदेश के अन्य जिलों से ऐसी घटनाएं बीते वर्षो में सामने आ चुकी हैं। जहां नकली शराब के सेवन कई लोगों की जान चली गई थी। इसके बावजूद भी शासन-प्रशासन ऐसा अवैध कारारोबार करने वालांे पर अंकुश नहीं लगा पा रहा है। घटना होने के बाद कुछ दिनों तक कार्रवाई की धौंस दी जाती है इसके बाद फिर वही पुराना मार्ग चल निकलता है।

Tags:    

Similar News