Maihar KJS Cement Blast: केजेएस सीमेंट प्लांट का पैनल हुआ ब्लास्ट, टेक्नीशियन और हेल्पर झुलसे

Maihar KJS Cement Panel Blast: हादसे के बाद गुस्साए श्रमिकों ने काम बंद कर हड़ताल शुरू कर दी।

Update: 2022-09-11 08:25 GMT

Rewa Riyasat News

MP Satna News: सतना जिले के मैहर के राजनगर स्थित अहलूवालिया समूह के केजेएस सीमेंट प्लांट (KJS Cement Plant) में एक बार फिर से हादसा हो गया। शनिवार की शाम हुए हादसे में टेक्नीशियन और हेल्पर सहित दो लोग झुलस गए। हादसे के बाद गुस्साए श्रमिकों ने काम बंद कर हड़ताल शुरू कर दी। स्थिति बिगड़ती देख मैहर थाना पुलिसबल को फैक्ट्री परिसर में तैनात करना पड़ा।

गौरतलब है कि सीमेंट प्लांट (Cement Plant) में शनिवार की शाम हुए धमाके (Blast) में चीफ टेक्नीशियन परवेज खान और हेल्पर अर्जुन पुत्र रामसियास सिंह लखवार निवासी बिहार झुलस गए। प्रबंधन को जब हादसे का पता चला तो उन्होने बिना देर किए चुपचाप किसी को भनक लगे दिए बिना झुलसे टेक्नीशियन और हेल्पर को जबलपुर रेफर कर दिया।

नहीं है सुरक्षा के इंतजाम

दुर्घटना की जानकारी जैसे ही साथ काम कर रहे अन्य कर्मचारियों को लगी, वे भड़क गए। देखते ही देखते नाराज श्रमिकों ने काम बंद कर हड़ताल शुरू कर दी। श्रमिकों का कहना है कि इस तरह के हादसे पूर्व में भी हो चुके हैं। प्रबंधन द्वारा सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए हैं। स्थिति यह है कि काम करने वाले श्रमिकों-कर्मचारियों को सेफ्टी किट तक नहीं दी गई है। बताया गया है कि टेक्नीशियन और हेल्पर लाइम स्टोन क्रेशर प्लांट के एचटी लाइन में आई खराबी को सुधारने का कार्य कर रहे थे। पैनल में हाई वोल्टेज करंट था। इसी बीच पैनल ब्लास्ट हो गया (Panel Blast) , जिससे टेक्नीशियन और हेल्पर झुलस गए।

श्रमिकों ने किया हंगामा-प्रदर्शन

दुर्घटना के बाद कार्य करहे श्रमिकों ने हंगामा-प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान श्रमिक दुर्घटना के लिए प्रबंधन को जिम्मेदार मान रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा श्रमिकों को समझाया गया।

Tags:    

Similar News