एमपी के सतना में दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष, वृद्ध की मौत, 8 घायल

MP News: एमपी सतना के बदेरा थाना क्षेत्र के मोहरवा गांव में दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। जिसमें एक वृद्ध की मौत हो गई जबकि 8 लोग घायल हुए हैं।

Update: 2023-06-23 07:03 GMT

एमपी सतना के बदेरा थाना क्षेत्र के मोहरवा गांव में दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। जिसमें एक वृद्ध की मौत हो गई जबकि 8 लोग घायल हुए हैं। घायलों में से दो को उपचार के लिए मैहर से सतना जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। बाइक निकालने को लेकर शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों गुटों के बीच जमकर लाठी-डंडे और बरछी-भाले चले।

बाइक निकालने को लेकर शुरू हुआ विवाद

बदेरा थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत पटेहरा के ग्राम मोहरवा में गुरुवार की रात पारधी समुदाय के दो गुटों के बीच जमकर विवाद हुआ। गांव में पारधी समुदाय के लोगों के यहां पूजा थी। पूजा के बाद लोगों ने शराब पीना और भोजन करना प्रारंभ कर दिया। इसी दौरान सूरजमल और बलवान बाइक लेकर बाजार की ओर से वापस लौटे। उनकी बाइक निकालने को लेकर विवाद शुरू हो गया। किशनलाल उर्फ पेट्रोल के परिवार के लोग सूरज और बलवान के साथ मारपीट करने लगे। इसकी जानकारी जैसे ही सूरज और बलवान के परिजनों को हुई तो वह मौके पर पहुंच गए।

जमकर चले लाठी-डंडे

ग्रामीणों के मुताबिक दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडे और भाला-बरछी चलाना प्रारंभ कर दिया। गांव के अन्य लोगों ने बीच बचाव की कोशिश तो की किंतु जब तक वे रोकने में कामयाब हो पाते, तब तक दोनों पक्षों के 9 लोग घायल हो गए थे। घायलों को पहले बदेरा स्वास्थ्य केन्द्र और फिर मैहर सिविल अस्पताल उपचार के लिए लाया गया। जहां चिकित्सकों ने किशनलाल उर्फ पेट्रोल को मृत घोषित कर दिया। घायलों में मृतक पक्ष के अंशू पारधी, दरियानू पारधी, सूरजमल पारधी, बलवान पारधी और अंतो पारधी शामिल हैं। बलवान और सूरजमल को उनकी गंभीर हालत को देखते हुए सतना जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

दो थानों की पहुंची फोर्स

ग्राम मोहरवा में दो गुटों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीओपी मैहर लोकेश डावर, टीआई मैहर अनिमेष द्विवेदी, टीआई बदेरा संतोष तिवारी पुलिस फोर्स के साथ सिविल अस्पताल मैहर पहुंचे। जहां दोनों गुटों के घायलों के बयान लिए गए। घटना में शामिल आरोपियों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कुछ टीमों को मोहरवा गांव भेजा गया। पुलिस का कहना है कि इस घटना में कई लोग शामिल हैं जिनमें से कुछ घायल हैं जबकि अन्य की तलाश पुलिस कर रही है।

Tags:    

Similar News