रीवा में खुले मैदान में दो युवक अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कर रहे थे शराब पार्टी, युवतियां फरार, युवक पकड़ाए

MP Rewa News: सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को देख कर युवतियां तो अपनी स्कूटी छोड़ कर भाग गई, लेकिन दोनो युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया।

Update: 2022-06-27 07:41 GMT

MP Rewa News: आधुनिक युग में अगर देखा जाय तो युवतियां भी युवकों से किसी मामले में कम नहीं है। चाहे कंपटीशन की तैयारी हो, नौकरी हो या पढ़ाई। जिस प्रकार से हर सिक्के के दो पहलू होते हैं उसी तरह जहां कई युवतियां नित नई बुलंदियों को छू रही है वहीं कई युवतियां गलत रास्ते में भी जा रही है। इसी कड़ी में बीते दिवस सिविल लाइंस पुलिस को सूचना मिली की दो युवक अपनी 3 महिला मित्र के साथ एनसीसी ग्राउण्ड में शराब पार्टी कर रहे हैं। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को देख कर युवतियां तो अपनी स्कूटी छोड़ कर भाग गई। लेकिन दोनो युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया। युवकों को पुलिस पकड़ कर थाने ले गई। युवकों के खिलाफ पुलिस द्वारा नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

युवतियां का लगाया जा रहा पता

सिविल लाइंस पुलिस ने बताया कि युवतियां अपनी स्कूटी छोड़ गई है। युवकों और स्कूटी की मदद से युवतियों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। जांच में अगर युवतियों की संलिप्तता पाई जाती है तो उनके खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। हालांकि सूत्रों की माने तो पुलिस ने युवतियों को भी पकड़ लिया था। लेकिन पुलिस ने युवतियों की स्कूटी जब्त कर उन्हें जाने दिया। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है, इसका पता जांच के बाद ही चल पाएगा।

युवतियों की सोच और आधुनिकता का रंग

मनोवैज्ञानिकों की माने तो आज के आधुनिक युग में माता-पिता की व्यस्तता काफी अधिक बढ़ गई है। जिसके कारण वह अपने बच्चों की तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते। महानगरों में तो युवतियों का शराब, सिगरेट पीना आम बात है। अब रीवा भी महानगर बनने की राह पर है। जिसके कारण ऐसा परिवर्तन देखने को मिल रहा है। जिसमें युवतियां अपे पुरूष मित्रों के साथ शराब का सेवन करते हुए मिल जाती है। इस परिवर्तन का एक कारण देश, समाज में बढ़ी टेक्नालॉजी की उपयोगिता है। देखने में तो यह भी आ रहा है कि छोटे बच्चों से लेकर, किशोर-किशोरियों और युवक-युवतियों मोबाइल का अधिकाधिक उपयोग करती है। मोबाइल का एक नकरात्मक पहलू यह भी है कि लोगों को बिगाड़ने में इसकी अहम भूमिका है। बच्चे मोबाइल का किस तरह से इस्तेमाल कर रहे हैं इसकी तरफ बच्चों को अधिक से अधिक ध्यान देना चाहिए।

Tags:    

Similar News