रीवा में स्ट्रीट वेंडर शॉप में आग: मार्तंड स्कूल रोड की चौपाटी में बिजली के खंभे से उठी चिंगारी, फास्ट फूड स्टॉल जलकर ख़ाक

रीवा शहर के मार्तंड स्कूल रोड स्थित चौपाटी का एक फास्ट फूड स्टॉल बिजली के खंभे से गिरी चिंगारी के बाद जलकर खाक हो गया।

Update: 2023-09-22 09:29 GMT

रीवा शहर के मार्तंड स्कूल रोड स्थित चौपाटी का एक फास्ट फूड स्टॉल में आग भड़क उठी। आग बिजली के खंभे से गिरी चिंगारी की वजह से उठी। जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचता तब तक फूड स्टॉल जलकर खाक हो गया। 

मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की सुबह 10 बजे शहर के मार्तंड स्कूल रोड स्थित चौपाटी के एक फूड स्टॉल में आग भड़क उठी। फूड स्टॉल के संचालक नियाज ने बताया कि आग बिजली के खंभे से गिरी चिंगारी की वजह से लगी है। हमने आग बुझाने की पूरी कोशिश की लेकिन आग काफी तेजी से भड़क चुकी थी। जब तक फायर ब्रिगेड पहुंची तब तक पूरा स्टॉल जलकर खाक हो गया था। लाखों का नुकसान हुआ है, इस स्टॉल से मेरा पूरा परिवार चलता है। 

चौपाटी के स्ट्रीट वेंडरों ने बताया कि यहां पर बिजली के खंभे हैं। अधिकांश खंभो में चिंगारियां उठती रहती हैं, कई बार इनमें सुधार भी हो चुका है लेकिन खराब क्वालिटी के वायर की वजह से शॉर्ट सर्किट होता है। चौपाटी होने के चलते इस जगह पर काफी भीड़ होती है। गनीमत रही कि यह घटना तब नहीं हुई जब भीड़ होती है, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। यहीं कुछ ही कदमों में चाय सुट्टा बार के ठीक बगल में बिजली विभाग का एक ट्रांसफार्मर भी लगा हुआ है, जो हमेशा खुला रहता है और फुटपाथ पर है। इसकी वजह से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

Tags:    

Similar News