रीवा: टैक्स न जमा करने वाले तीन ट्रक जब्त, स्कूल बस के खिलाफ भी कार्रवाई

Rewa MP News: रीवा जिले में सोहागी थाना क्षेत्र में घटित बस हादसे की घटना के बाद परिवहन विभाग द्वारा वाहनो के खिलाफ अभियान जारी है।

Update: 2022-11-03 13:00 GMT

रीवा जिले में सोहागी थाना क्षेत्र में घटित बस हादसे की घटना के बाद परिवहन विभाग द्वारा वाहनो के खिलाफ अभियान जारी है। इसी परिप्रेक्ष्य में गुरूवार को चेकिंग अभियान के दौरान विभाग द्वारा तीन ट्रक को जब्त किया गया।

आरटीओ कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक तीनां वाहनों का 4 लाख 5 हजार 940 रूपए मप्र शासन का मोटरयान कर बकाया है। जांच के दौरान यूपी 91 3155 का 73608 रूपए, ट्रक क्रमांक एमपी 53 जीए 2527 का 34272 रूपए और ट्रक क्रमांक एमपी 17 जी 0117 का 297960 रूपए का टैक्स बकाया था। ऐसे में तीनां वाहनों को जब्त कर थाने में खड़ा करा दिया गया है।

इसी परिप्रेक्ष्य में विभाग ने स्कूल बस क्रमांक एमपी 66 पी 0674 को बिना परमिट के परिवहन करते हुए पाया। बस चालक के पास किसी प्रकार के दस्तावेज नहीं थे। जिसके बाद विभाग ने कार्रवाई करते हुए बस को जब्त कर संबंधित थाने में खड़ा करा दिया है। इस कार्रवाई के दौरान आरटीओ मनीष त्रिपाठी, हनुमना प्रभारी आरबी सिंह, परिवहन सुरक्षा स्कवाड प्रभारी अजय मार्को शामिल रहे।

21 वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई

प्रिवहन विभाग ने 21 वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए 58000 रूपए का राजस्व वसूल किया है। इस दौरान विभाग ने यात्री बस के साथ ही दो पहिया वाहन चालकों के खिलाफ हेलमेट के विरूद्ध जांच अभियान चलाया। गौरतलब है कि गुरूवार को कार्रवाई के दौरान 6 लाख रूपए का राजस्व प्राप्त किया गया।

चलेगा अभियान

परिवहन विभाग की माने तो आने वाले दिनों में यह कार्रवाई और तेज गति से की जाएगी। गौरतलब है कि पिछले 10 दिन से परिवहन विभाग के साथ ही यातायात पुलिस द्वारा अभियान चला कर अवैध तरीके से ट्रक, बस, बाइक सहित अन्य वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। जिसका सकरात्मक असर भी देखने को मिला है।

Tags:    

Similar News