रीवा कलेक्टर ने समान स्कूल का निरीक्षण किया, अव्यवस्था और गंदगी देख भड़कें

रीवा. रीवा कलेक्टर इलैया राजा टी शनिवार सुबह शासकीय हाई स्कूल समान का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान विद्यालय के आसपास पानी भरे व गंदगी

Update: 2021-02-16 06:25 GMT

रीवा. रीवा कलेक्टर इलैया राजा टी शनिवार सुबह शासकीय हाई स्कूल समान का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान विद्यालय के आसपास पानी भरे व गंदगी को लेकर डीईओ को फटकार लगाई. कलेक्टर रीवा ने स्पष्ट तौर पर कहा कि 300 छात्रों के बीच 24 शिक्षक पदस्थ हैं, कम से कम विद्यालय में ऐसा वातावरण बनाइए कि आदर्श विद्यालय कहलाए.

जिले के बाहर से रीवा आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए होम क्वारेंटाइन के आदेश, उल्लंघन करने पर होगा प्रकरण दर्ज

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने भवन मरम्मत, अतिरिक्त कक्ष निर्माण, बिगड़े हैंडपंप की व्यवस्था के लिए डीपीसी एवं रमसा प्रभारी को आकलन प्रस्ताव तैयार करने के भी निर्देश दिए. इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी, रमसा प्रभारी, डीपीसी, बीईओ, बीआरसी मौजूद रहें.

कलेक्टर इलैया राजा टी ने निरीक्षण के दौरान छात्र-छात्राओं के बैठने की व्यवस्था व नवीन भवन निर्माण कराने के लिये प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिया. विद्यालय के ग्राउंड में पानी की निकासी ना होने साफ-सफाई ना कराने पर डीईओ पर नाराजगी व्यक्त कर जल्द से जल्द व्यवस्थित कराने के निर्देश दिये.

रीवा लॉकडाउन : कलेक्टर ने हर रविवार को धारा 144 के तहत जारी किये प्रतिबंधात्मक आदेश

साथ ही विद्यालय में लगे हैण्डपंप सुधार कराने के लिये भी निर्देशित किया. इस दौरान कलेक्टर इलैया राजा टी ने आँगनवाडी केन्द्र का भी निरीक्षण किया. भवन के बाहर साफ-सफाई ना होने पर नाराजगी व्यक्ति की.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:   FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News