Rewa : Allahabad Bank की 16 शाखाओ का नाम हुआ Change, आंध्रा और कार्पोरेशन Bank भी हुआ विलय, पढ़िए

रीवा Allahabad बैंक की 16 शाखाएं अब Indian Bank कहलाएंगी आंध्रा और कार्पोरेशन बैंक का यूनियन बैंक में विलय कर दिया गया है

Update: 2021-02-16 06:18 GMT

Rewa : Allahabad Bank की 16 शाखाओ का नाम हुआ Change, आंध्रा और कार्पोरेशन Bank भी हुआ विलय, पढ़िए

रीवा। Allahabad बैंक की 16 शाखाएं अब Indian Bank कहलाएंगी। आंध्रा और कार्पोरेशन बैंक का यूनियन बैंक में विलय कर दिया गया है। एक अप्रैल से इसी तरह पांच बैंकों का अस्तित्व समाप्त हो गया। इन सभी को दूसरे बैंकों में विलय कर दिया गया है। बुधवार से सभी बैंकों के मर्जर के साथ ही काम भी नए सिरे से शुरू हो गया है।

RBI और केन्द्र सरकार ने कई छोटे छोटे बैंकों को एक दूसरे बैंकों में मर्ज कर दिया है। इस मर्जर का असर रीवा में भी हुआ है। यहां भी कई ऐसी बैंक की शाखाएं हैं, जिनका विलय अन्य बैंकों में हुआ है। यदि मर्ज हुई शाखाओं की संया जोड़ें तो यह 24 शाखाएं चार बैंकों में मर्ज हुई हैं। इस मर्जर के कारण अब छोटे छोटे बैंक मिलकर बड़ी संस्था बन गई हैं। इस कदम से आपस में जो कपटीशन बैंकों के बीच था वह खत्म हो गया है। इसके अलावा बैंकों के पास कर्ज देने के लिए ज्यादा आप्शन भी होंगे।

LOCKDOWN के कारण बोर्ड नहीं बदल पाए : बैंकों को एक अप्रैल से ही मर्जर के बाद नए नाम के साथ काम करना था । LOCKDOWN के कारण डिस्प्ले बोर्ड आदि नहीं बनने के कारण कई जगहों पर नाम नहीं बदला जा सका है। हालांकि बैंकों ने काम जरूर शुरू कर दिया है। इस मर्जर से ग्राहकों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। पहले जैसे ही ग्राहक लेन देन कर सकेंगे।

Similar News