रीवा में नवनिर्वाचित महिला सरपंच पति को जिंदा जलाया, गिरफ्तारी की मांग को लेकर चक्काजाम

रीवा जिले के जनेह थाना अंतर्गत हाल ही में नवनिर्वाचित महिला सरपंच के पति को जिंदा जलाने की घटना सामने आई है।

Update: 2022-07-29 06:39 GMT

Rewa Crime News, रीवा। रीवा जिले के जनेह थाना अंतर्गत हाल ही में नवनिर्वाचित महिला सरपंच के पति को जिंदा जलाने की घटना सामने आई है। घटना के बाद से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है, आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर मुख्य मार्ग में चक्काजाम किया गया है। 

शुक्रवार की सुबह ग्रामीणों को जैसे ही घटना का पता चला उन्होने मुख्य मार्ग के चक्काजाम कर दिया। ग्रामीणों ने गांव के कुछ युवकों पर चुनावी रंजिश के चलते सरपंच पति की हत्या करने का आरोप लगाते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों को समझाइस दी जा रही है। चक्काजाम लगे होने के कारण यहां का मुख्य मार्ग में आवागमन पूरी तरह से ठप्प हो गया है। गौरतलब है कि घटनास्थल का मुआयना करने एफएसएल टीम के साथ ही डॉग स्कॉड भी पहुंची है। पुलिस द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष़्य जुटाने का प्रयास किया जा रहा है।

कमरे में फैला था करंट

जीतेन्द्र सिंह की पत्नी विगत दिवस पलासी ग्राम पंचायत से सरपंच पद के लिए निर्वाचित हुई थी। जीतेन्द्र का गांव में ही पोल्ट्री फार्म भी है। रात के समय वह पोल्ट्री फार्म में ही रूका करता था। इसी कड़ी में सुबह गांव के कुछ लोग जब पोल्ट्री फार्म गए तो उन्हें कमरे में सरपंच पति की जल चुकी लाश दिखाई दी। देखते ही देखते सरपंच पति के जिंदा जलाने की खबर आग की तरह क्षेत्र में फैल गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस जब अंदर जाने लगी तो पता चला कि पूर कमरे में करंट फैला हुआ है। माना जा रहा है कि सरपंच पति को आग से जिंदा जलाने के पूर्व करंट लगा कर प्रताडना दी गई होगी। इसके बाद कुर्सी में बैठाकर उसे जला दिया गया होगा। हालांकि इस घटना के वास्तविक कारणों का पता तो पीएम रिपोर्ट और पुलिस जांच के बाद ही चल पाएगा।

घटना का कारण कहीं चुनावी रंजिश तो नहीं

ग्रामीणों की माने तो जीतेन्द्र की पत्नी सरपंच बनी है। जीतेन्द्र की पत्नी का सरपंच पद पर खड़ा होने का विरोध करते हुए कई लोगों ने जीतेन्द्र को जान से मारने की धमकी भी दी थी। आशंका जताई जा रही है कि इसी चुनावी रंजिश आरोपियों ने जीतेन्द्र की हत्या कर दी होगी। हालांकि इस आरोपी की पुष्टि अभी पुलिस द्वारा नहीं की जा रही है। पुलिस का कहना है कि गांव के कुछ लोगों पर आरोप लगाया गया है, मामले की जांच की जा रही है।

त्योंथर विधायक भी पहुंचे

घटना का पता चलते ही त्योंथर विधायक श्यामलाल द्विवेदी भी मौके पर पहुंच गए। विधायक द्वारा ग्रामीणों को सांत्वना दिए जाने के साथ ही कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। इस अवसर पर एसडीओपी समरजीत सिंह, एसडीएम पीके पाण्डेय सहित क्षेत्र के विभिन्न थानों का पुलिसबल मौजूद रहा।

Tags:    

Similar News