REWA के जे.पी. प्लांट ने 200 लोगो को नौकरी से बाहर किया, खबर सुनते ही एक श्रमिक को आया हार्ट अटैक

REWA के जे.पी. प्लांट ने 200 लोगो को नौकरी से बाहर किया, खबर सुनते ही एक श्रमिक को आया हार्ट अटैक REWA। जे.पी. प्लांट मे कार्यरत श्रमिकों

Update: 2021-02-16 06:21 GMT

REWA के जे.पी. प्लांट ने 200 लोगो को नौकरी से बाहर किया, खबर सुनते ही एक श्रमिक को आया हार्ट अटैक

REWA। जे.पी. प्लांट मे कार्यरत श्रमिकों लॉकडाउन का फायदा उठाकर जेपी प्रबंधन ने एक तरफा आदेष निकालकर लगभग 200 स्थाई श्रमिको को काम से बाहर कर दिया है, इस खबर के बाहर आने पर वहां पर काम कर रहे श्रमिक के जीवन यापन पर संकट आ गया है, इस खबर के मिलने से प्लांट मे नौकरी करने वाले एक श्रमिक अनिल सिंह तनय श्री ब्रम्हदेव सिंह को हार्ट अटैक आ गया, वह आजमगढ़ उ.प्र. का रहने वाला है, जो नेहरू नगर में इन्द्रमणि सिंह के घर पर किराए से रह रहे थें, माकान मालिक द्वारा उन्हे संजय गांधी हास्पिटल के आई.सी.यू. मे भर्ती कराया गया है।

MP: CM SHIVRAJ का ऐलान, विकास और रोजगार में लगेंगे पंख…

  इस घटना की खबर लगते ही सीटू यूनियन से जुड़े पदाधिकारी व श्रमिको ने पीड़ित श्रमिक के हाल जानने अस्पताल पंहुचे यूनियन के महासचिव सी.वी. ठाकुर ने बताया कि पिछले 06 माह से श्रमिको को निकालने का षणयंत्र फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा किया जा रहा था, यूनियन द्वारा पूर्व मे कई बार जिला प्रशासन, लेबर आफीसर, राज्य शासन को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराकर रोजगार की सुरक्षा की मांग की थी। यूनियन अध्यक्ष प्रमोद प्रधान ने भी पत्र लिखकर लेबर कमिश्नर से हस्तक्षेप करने की मांग उठाई थी, जिस पर वार्ता करने के वजाय श्रमिको को काम से बाहर करने की कार्यवाही की गई है जो पूर्णतः गैरकानूनी व श्रमिक विरोधी है।

E-PASS जारी करने के मध्यप्रदेश में नए निर्देश हुए जारी, पढ़िए

 सीटू की जिला समिति ने भी श्रमिकों के रोजगार छीनने की घटना की कड़े शब्दों मे आलोचना करते हुए पीड़ित श्रमिक का इलाज निःशुल्क कराने तथा सभी को काम पर वापस लेने की मांग की गई। इस घटना पर रमेश सिंह, रमेश यादव, अनिल सोनी, रमाकान्त तिवारी, अमित सोहगौरा, नीलेश तिवारी, रामतरूण त्रिपाठी, जी.पी. दुबे, सूर्यवली विश्वकर्मा, आदि श्रमिक नेताओं ने गहरा रोष व्यक्त करते हुए तत्काल राज्य शासन ने हस्ताक्षेप करने की मांग की है।

[signoff]

Similar News