50 हजार की रिश्वत लेते GST अधिकारी गिरफ्तार, रीवा के ज्वेलरी शॉप के संचालक से मांगी थी 2 लाख की रिश्वत

रीवा में रिश्वत के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. EoW नई GST अधिकारी को 50 हजार रूपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

Update: 2021-11-01 14:31 GMT

Sidhi MP Lokayukta

रीवा। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EoW) इकाई रीवा द्वारा रिश्वत के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार को GST अधिकारी निशांत सागर को 50 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

यह कार्रवाई उनके कार्यालय भारत सरकार वित्त मंत्रालय, राजस्व विभाग कार्यालय अधीक्षक केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (CGST), दीनदयाल धाम पड़रा रीवा में की गई है। पकड़े जीएसटी अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके ईओडब्ल्यू के अधिकारी कार्रवाई कर रहे है।

ज्वेलरी शॉप संचालक ने की थी शिकायत

सोने चांदी के व्यवसायी नीरज सोनी ने ईओडब्ल्यू में शिकायत की थी कि उसका कैलाश ज्वेलर्स के नाम से शिल्पी प्लाजा में दुकान है। कुछ समय से जीएसटी सुपरिटेंडेंट निशांत सागर द्वारा दुकान पर आकर धमकी दी जा रही थी कि तुम्हारी 50,00,000 रुपए की रिकवरी निकालेंगे नहीं तो 2,00,000 की रिश्वत दो। ज्वेलरी शॉप संचालक नीरज सोनी ने इस रिश्वत की मांग के संबंध में शिकायत ईओडब्ल्यू, रीवा के पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र जैन से किया था। शिकायत के आधार पर एसपी ने निरीक्षक प्रवीण चतुर्वेदी के नेतृत्व में टीम बनाई थी।



बताया जा रहा है कि ज्वेलरी शॉप संचालक रिश्वत की पहली किस्त 50,000 देने के लिए जीएसटी अधिकारी के कार्यालय पहुचा था और जैसे ही उन्होने रूपये दिए वहां मौजूद ईओडब्ल्यू के टीम ने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से 50,000 रिश्वत की राशि बरामद कर ली है।

कार्रवाई में ये रहे शामिल

रिश्वत के खिलाफ की गई इस कार्रवाई में निरिक्षक प्रवीण चतुर्वेदी, निरीक्षक मोहित सक्सेना, उप निरीक्षक सीएल रावत, उप निरीक्षक आशीष मिश्रा, उपनिरीक्षक गरिमा त्रिपाठी, एएसआई संतोष पांडे, प्रधान आरक्षक राम जी पांडे, प्रधान आरक्षक पुष्पेंद्र पटेल, सत्यनारायण मिश्रा, आरक्षक कुलभूषण द्विवेदी, आरक्षक घनश्याम त्रिपाठी, आरक्षक भारतेंदू सिंह, आरक्षक धनंजय अग्निहोत्री, महिला आरक्षक पूर्णिमा सिंह शमिल रही।

Tags:    

Similar News