आज रीवा में सीएम शिवराज का रोड शो: शहर भर के ट्रैफिक रूट डाइवर्ट रहेंगे, घर से निकलने के पहले जरूर पढ़ें यह खबर... कहीं परेशान न होना पड़ जाए

लाड़ली बहना योजना की तीसरी क़िस्त जारी करने के लिए आज सीएम शिवराज सिंह चौहान रीवा में होंगे, वे यहां रोड शो भी करेंगे. जिसके चलते शहर भर के ट्रैफिक रूट डाइवर्ट रहेंगे. बायपास से होकर बसों का होगा आवागमन।

Update: 2023-08-10 04:16 GMT

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के रीवा प्रवास के चलते गुरुवार को बसों के संचालन के लिए रूट डायर्वसन रहेगा. ट्रैफिक डीएसपी मनोज शर्मा ने बताया कि बाणसागरए पीटीएस मार्ग रूट की बसों हेतु बंद रहेगा. नये बस स्टैण्ड से गुढ़, गोविन्दगढ, शहडोल, सीधी, सिगरौली की ओर से जाने वाली सभी सवारी बसे डायवर्ट होकर रतहरा बायपास होते हुये रिंग रोड से जायेगी. वहीं गोविन्दगढ़, शहडोल, सीधी, सिगरौली की ओर से आने वाली सवारी बसे सिलपरा रिंग रोड से डायवर्ट होकर तहरा तिराहा से नये बस स्टैण्ड पहुचेगी. गुढ़ की ओर से आने वाली सवारी बसे लोही ब्रिज से डायवर्ट होकर तहरा तिराहा होते हुये नये बस स्टैण्ड पहुचेगी. सतना, सेमरिया, सिरमौर, चाकघाट, मऊगंज की ओर से कार्यक्रम में आने वाली बसें बायपास से डायवर्ट होकर रिंग रोड होते हुये लोही ब्रिज की तरफ से प्रवेश करेगी एवं लोगो को उतारने के बाद रोड के किनारे पार्किंग कराई जावेगी.

इसका रखें ध्यान

व्हीआईपी कार्यक्रम के दौरान शासकीय कार्य मे लगे ड्रोन के अतिरिक्त अन्य किसी ड्रोन की उड़ान प्रतिबंधित रहेगी. वहीं जनता से यह अपेक्षा की गई है कि रोड शो के दौरान इस मार्ग का उपयोग न करें. डायवर्ट मार्ग से ही आवागमन करें.

रोड शो के दौरान ऐसी रहेगी व्यवस्था

  • कालेज चौक में रोड शो के दौरान सिरमौर चौराहा की ओर से आने वाला ट्राफिक आकाशवाणी एवं आईजी आफिस वाली रोड से सिविल लाइन होते हुये लाडली लक्ष्मी रोड पर निकल सकेगा.
  • जयस्तंभ की ओर से आने वाला ट्राफिक पेट्रोल पम्प से डायवर्ट होकर लाडली लक्ष्मी रोड होते हुये सैनिक स्कूल के पास से अथवा डीजे बंगला के बगल से सिविल लाइन होकर विश्वविद्यालय या रतहरा की ओर जा सकेंगे.
  • रोड शो के शिल्पी प्लाजा पहुचने पर अस्पताल चौराहा की ओर से आने वाला ट्राफिक स्टेचू चौक होकर सांई मंदिर होते हुये ताला हाउस निकलेगा . मार्तण्ड तिराहा की ओर से जाने वाला ट्राफिक ताला हाउस होकर साई मंदिर होकर स्टेचू चौक निकलेगा .
  • रोड शो के अस्पताल तिराहा पहुंचने पर सिरमौर चौराहा की ओर से आने वाला ट्राफिक द्वारिका नगर की ओर अथवा सफारी होटल के पास से शिल्पी प्लाजा की ओर डायवर्ट रहेगा. एवं पीटीएस व गुढ़ चौराहा की ओर से आने वाला ट्राफिक चौक से पुलिस लाइन की ओर एवं पीटीएस चौक से द्वारिका नगर, समान अथवा पुलिस लाइन की ओर डायवर्ट रहेगा.

ऐसी है पार्किंग व्यवस्था

  • धोबिया टंकी, पीटीएस, गोविन्दगढ़ की ओर से कार्यक्रम मे आने वाले चार पहिया वाहन पुलिस लाइन के मेन गेट से होते हुये परेड ग्राउण्ड मे पार्किंग की जावेगी. गुढ़ की ओर से कार्यक्रम मे आने वाले चार पहिया वाहन कमाण्डेन्ट बगला के सामने एसएएफ कालोनी में पार्किंग होगी.
  • व्हीआईपी पार्किंग एसएएफ ग्राउण्ड में क्वार्टर गार्ड के सामने रहेगी. कालेज चौक मे रोड शो में जय स्तंभ की ओर से आकर शामिल होने वाले लोगों के वाहन एनसीसी ग्राउण्ड में खड़े कराए जाएंगे.
  • रतहरा एवं विश्वविद्यालय की ओर से आने वाले लोगों के वाहन विवेकानंद पार्क के बगल से आडिटोरियम तक रोड के बगल से पार्क होगे.

Tags:    

Similar News