रीवा के मऊगंज में भालू ने मचाया उत्पात चार ग्रामीणों पर हमला कर घायल किया, जानें कैसे बचायी लोगों ने जान

MP Rewa News: ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना वन विभाग को दी गई, लेकिन अभी तक विभाग की टीम भालू को पकड़ने में कामयाब नहीं हो पाई है।

Update: 2022-07-06 07:24 GMT

MP Rewa News: जिले के मऊगंज थाना के हेडवार गांव में बीते दिवस भालू ने जम कर कहर बरपाया। स्थिति यह रही कि भालू को देख कर ग्रामीण अपनी जान बचा कर भागते रहे। फिलहाल भालू के हमले में घायल चार लोगों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मऊगंज ले जाया गया। ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना वन विभाग को दी गई। लेकिन अभी तक विभाग की टीम भालू को पकड़ने में कामयाब नहीं हो पाई है।

बताया गया है कि मऊगंज थाना क्षेत्र के हेडवार गाँव में उस समय हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई, जब ग्रामीणों न गांव में घूमते हुए एक भालू को देखा। भालू को देखते ही ग्रामीण अपने घरों में छिपकर अपनी जान बचाने लगे। साथ ही कुछ ग्रामीणों ने शोर मचा कर भालू को भगाने का प्रयास किया, लेकिन भालू गांव के अंदर ही घुस आया। बताया गया है कि गांव से बाहर जाते हुए रास्ते में मिले चार लोगों पर भालू ने जानलेवा हमला कर उन्हें घायल कर दिया।

ये हुए घायल

भालू के हमले में सूर्यवती तिवारी 75 वर्ष, रामायण पाण्डेय 55 वर्ष, कन्हाईलाल प्रजापति 65 वर्ष और दशरथ साकेत 56 वर्ष शामिल है। घायलों को सिविल अस्पताल मऊगंज ले जाया गया। घायल कन्हाईलाल प्रजापति की गंभीर हालत को देखते हुए उसे संजय गांधी अस्पताल रीवा रेफर कर दिया गया है।

निहाई नदी से हो गया गायब

बताया गया है कि ग्रामीणों पर हमला करने के बाद भालू निहाई नदी से अचानक गायब हो गया। माना जा रहा है कि नदी के रास्ते होते हुए भालू दूसरे गांव चला गया होगा। हालांकि विभाग की रेस्क्यू टीम भालू का पता लगाने का प्रयास कर रही है। लेकिन अभी तक विभाग को भालू के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।

ग्रामीणों में दहशत

भालू द्वारा अचानक से गांव में आना और ग्रामीणों पर हमला करने की घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। भालू के न मिलने से क्षेत्र से जुडे़ ग्रामीण भी काफी भयभीत हैं। हालांकि भालू को खोजने का काम कर रही टीम का कहना है कि शीघ्र ही भालू को खोज लिया जाएगा।

जुड़ा हुआ है जंगली एरिया

ग्रामीणों की माने तो गांव से कई किलोमीटर क्षेत्र में फेला हुआ रेहड़ा जंगल है। इस जंगल में कई जंगली जानवर रहते हैं, जो कि अक्सर खाने-पानी की तलाश करते हुए गांव में घुस आते हैं। चार माह पूर्व एक तेंदुआ के गांव में आने की बात कही गई है।

Tags:    

Similar News