रीवा में अगस्त क्रांति का ऐलान, निजी कम्पनियों एवं आउटसोर्स कर्मचारियों के शोषण को बंद करने उठेगी आवाज

9 अगस्त को रीवा में आंदोलन करके यहां के युवाओं को काम दिलाने सहित काम करने के दौरान हादसे में घायल और उसके परिवार को मदद की मांग उठाई जायेगी।

Update: 2021-08-06 12:36 GMT

रीवा (Rewa News) :  विंध्य के युवाओं के अधिकार को लेकर आवाज उठाई जायेगी और 9 अगस्त को कलेक्टर कार्यालय में क्षेत्र के युवाओं द्वारा वृहद धरना आंदोलन किया जायेगा। यह बाते रीवा जिले के नईगढ़ी निवासी कुंजबिहारी तिवारी ने कही है।

उन्होने कहा कि विंध्य क्षेत्र के युवाओं का प्राइवेट कम्पनियों एवं शासकीय सेवारत आउट सोर्स कर्मचारियों के खिलाफ शोषण किया जा रहा है। शासन-प्रशासन इसके लिये न्यायचित कदम उठाये और युवाओं के शोषण को बंद किया जाय।

पवन के साथ नही हुआ अब तक न्याय

कुंजबिहारी तिवारी ने बताया कि 3 जुलाई को बिजली विभाग मउगंज के सब डिविजन के खर्रा में काम करने के दौरान आपरेटर पवन तिवारी झुलस गया था। लेकिन उन्हे आज तक न तो कम्पनी से और न ही प्रशासन से कोई आर्थिक मदद दी गइ्र्र। जिसके चलते पूरा परिवार परेशान है। उनका कहना है कि उक्त परिवार को प्रशासन मदद दिलवाये। कुंज बिहारी तिवारी ने कहा कि पवन जैसे विंध्य के हजारो युवा शोषण के शिकार है। युवाओं का शोषण बंद हो इसके लिये 9 अगस्त को आवाज उठाई जा रही है।

ये होगी मांगे

कुंज बिहारी तिवारी ने बताया कि इस आंदोलन के माध्यम से स्थानिय संस्थाओं में यहां के युवाओं को रोजगार देने, संविदा एवं आउट सोर्स कर्मचारियों को स्वस्थ एंव भविष्य की गांरटी तथा सेवा काल में होने वाली मौत पर उसके बच्चों को शिक्षा एवं परिवार के सदस्य को रोजगार एवं पालन पोषण की जिम्मेदारी की मांग की जायेगी।

उन्होने कहां कि इस आंदोलन के माध्यम से मांग उठाई जायेगी कि जो व्यक्ति काम के दौरान हादसे में अंपग हो जाता है तो उन्हे 25 लाख की मुआवजा एवं पेशन दिया जाय, उसी के तहत बिजली विभाग में काम करते हुये घायल हुये पवन तिवारी का पूरा खर्च प्रशासन से उठाने तथा उनकी पत्नी को स्थाई रोजगार एंव दोषियों पर एफआईआर दर्ज करने सहित अन्य मांगे उठाई जायेगी।

Tags:    

Similar News