क्या Sex करने से भी है Coronavirus का ख़तरा, जानिए क्या हैं Experts के Views

मन में ये भी सवाल उठते होंगे की क्या Sex करने से भी Coronavirus का ख़तरा हो सकता है. आईये जानते हैं इस बारे में क्या हैं Experts के Views

Update: 2021-02-16 06:20 GMT

दुनिया में तेजी से फ़ैल रहे Coronavirus के संक्रमण के बारे में ऐसे कई सवाल होंगे जो हर किसी के मन में उठते हैं. कोरोना कैसे फैलता हैं, कौन कौन से जरिए हैं जिनसे ये संक्रमण फ़ैल सकता है. कुछ लोगों के मन में ये भी सवाल उठते होंगे की क्या Sex करने से भी Coronavirus का ख़तरा हो सकता है. आईये जानते हैं इस बारे में क्या हैं Experts के Views-

प्यार में पड़ने से पहले जान लें, किस राशि की लड़की होगी कैसी गर्लफ्रेंड

दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. Coronavirus बड़ी आसानी से लोगों को अपना शिकार बना रहा है. Coronavirus को लेकर कई तरह के बचाव करने की सलाह दी जा रही है.

क्या Sex या करने से फैलता है Coronavirus?

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन का कहना है कि Coronavirus Sexual Transmitted Disease नहीं है. लंदन के डॉक्टर फ़्लिंक्स जॉर्ज का कहना है, अगर आप किसी के साथ पहले से ही रिलेशनशिप में हैं और शख्स के साथ एक तरह के ही माहौल में रह रहे हैं तो उस माहौल में किसी तरह का बदलाव नहीं होना चाहिए.

हालांकि, अगर आप दोनों में से किसी को भी कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं तो आपको दूरी बना लेनी चाहिए और अपने ही घर में आइसोलेशन में चले जाना चाहिए.

किस वजह से शादीशुदा महिलाएं देती हैं अपने पति को धोखा? जानिए…

आप भले ही एक साथ क्यों ना रहते हों, लक्षण दिखने पर आपस में कम से कम दो मीटर की दूरी बनाए रखें. अगर आपमें Coronavirus के हल्के लक्षण भी हैं और अगर आप अपने पार्टनर से कोई दूरी नहीं रखते हैं तो निश्चित रूप से आपका पार्टनर भी कोरोना से संक्रमित हो जाएगा.

नए लोगों से न बनाए शारीरिक सम्बन्ध

वहीं इस समय नए लोगों से शारीरिक संबंध बनाने से बचना चाहिए क्योंकि इससे आपमें कोरोना खतरा बढ़ने की संभावना हो सकती है. कुछ लोगों में Coronavirus के लक्षण ऊपर से नहीं दिखाई देते हैं.

हाल ही में चीन में ऐसे कई मामले देखे गए हैं जिनमें Coronavirus के कोई लक्षण ना दिखने के बावजूद वो संक्रमित पाए गए थे. अगर आपको लगता है कि आप पूरी तरह से फिट हैं तब भी आप इस बीमारी को दूसरे तक पहुंचा सकते हैं. नजदीकी संपर्क और किस करने से यह और लोगों तक भी जा सकता है.

Bedroom Mistakes: बेडरूम में कभी भी न करें ये 6 गलतियां, तबाह हो जाएगा रिश्ता

डॉक्टर फ़्लिंक्स का कहना है कि अगर आपने किसी को किस किया है या आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए हैं जिसमें अब कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे हैं तो अपने आप को तुरंत आइसोलेट कर लें और अपने लक्षणों को भी बारीकी से देखें.

अगर आपमें कोरोना के कोई भी लक्षण दिखाई देते हैं तो सतर्क हो जाइए. अगर आपके लक्षण गंभीर हैं तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें और अपना टेस्ट कराएं.

Similar News