पर्दे पर नजर आएंगे छत्तीसगढ़ के जंगल-गांव, वेब सीरीज बनाने की तैयारी

वेब सीरीज में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) को फिल्माने की तैयारी।

Update: 2021-10-05 06:50 GMT

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) फिल्म निर्माताओं का अब रूख देश के ऐसे क्षेत्रों को भी पर्दे पर लाने का है। जहां किसी ने सोचा भी नही होगा। खबरों के तहत छत्तीसगढ़ के गांव-जंगल जल्द ही फिल्मों में नजर आएगा।

यहां की होगी सूटिंग

दरअलस वेब सीरीज (Web series) जहानाबाद (Jehanabad) की शूटिंग के लिए फिल्मकार सुधीर मिश्रा की टीम जल्द ही रायपुर (Raipur) पहुंच रही है। फिल्म यूनिट की योजना अगले दो महीनों तक रायपुर, कांकेर, कवर्धा और राजनांदगांव के विभिन्न लोकेशन पर शूटिंग करने की है। फिल्मकार श्री मिश्रा ने बताया कि हम लोगों ने सोनी लिव और स्टूडियो नेक्स्ट पर प्रसारित होने वाली वेब सीरीज जहानाबाद की शूटिंग के लिए छत्तीसगढ़ को चुना है।

ये है कलाकार

फिल्मकार के मुताबिक यह राजीव बरनवाल द्वारा लिखित तथा उनके व सत्यांशु सिंह द्वारा निर्देशित अद्भूत शो है। पाराम्ब्रता चट्टोपाध्याय, रजत कपूर, साब्यसाची चक्रबर्ती और इश्वाक सिंह इसमें अभिनय कर रहे हैं।

स्थानीय कलाकाकर भी कर सकते है काम

फिल्मों को लेकर राज्य सरकार की जो नीति है, उसके तहत स्थानीय कलाकारों और तकनीशियनों को भी फिल्म में मौका मिल सकता है। हांलाकि फिल्म यूनिट के रायपुर आने के समय ही यह तय हो पाएगा। जानकारी के तहत राज्य में फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने नई फिल्म नीति को मंजूरी दी थी। जिसके तहत छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बनी फिल्मों को अनुदान देने का भी प्रावधान है। दावा है कि यह नीति फिल्मकारों को आकर्षित कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री के पोते है सुधीर मिश्रा

फिल्मकार सुधीर मिश्रा पूर्व मुख्यमंत्री द्वारका प्रसाद के पोते हैं। वे मूल रूप से उत्तर प्रदेश के लखनऊ के रहने वाले हैं। वे एक अच्छे निर्देशक के साथ-साथ बेहतरीन पटकथा लेखक भी हैं। उन्होंने जाने भी दो यारो, इंकार, रात की सुबह नहीं, धारावी, हजारों ख्वाइशें ऐसी, चमेली, सीरियस मैन, खोया खोया चांद जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। सुधीर को कई अवॉर्ड से सम्मानित भी किया चुका है।

Tags:    

Similar News