राजधानी दिल्ली में फिर 2 सप्ताह बाद बदलेगा मौसम, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Delhi Weather Update: एक और जहां दिल्लीवासी धुंध से परेशान थे वहीं ठंड कम पडने से लोगों में मौसम परिवर्तन का एहसास हो रहा है।

Update: 2022-12-05 03:00 GMT

Delhi Weather Update: एक और जहां दिल्लीवासी धुंध से परेशान थे वहीं ठंड कम पडने से लोगों में मौसम परिवर्तन का एहसास हो रहा है। कई लोगों का तो यह भी कहना है कि अगर इसी तरह लगातार मौसम में गिरावट होती रही ठंड नहीं पडा तो आने वाला भविष्य क्या होगा यह किसी को नहीं पता। अभी भी राजधानी दिल्ली में चद्दर और कंबल ओढ़ने तक की ठंड पड़ रही है। लोगों को इंतजार है कि कब रजाई ओढने की ठंड पड़े।

15 से 20 दिनों बाद बढ़ेगी ठंड

दिल्ली में उत्तर-पश्चिमी हवाओं की वजह से उत्तर पश्चिम भारत मे दिन और रात के तापमान में ज्यादा अंतर नहीं है। दिल्ली में अभी ठंड पडने के लिए 15 से 20 दिनों का इंतजार करना पड़ेगा। अनुमान है कि दिसंबर के तीसरे सप्ताह में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। तापमान की बात करें तो दिल्ली पालम का अधिकतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस है। गाजियाबाद का 23.2, जाफरपुर का 23 डिग्री, मंगेशपुर का 22.7, नोएडा का 24.6 तथा मयूर विहार का 23.3 डिग्री रहा।

होगी बर्फबारी

स्काईमेट 8 दिसंबर तक प्रभावी वेस्टर्न डिस्टरबेंस आने की संभावना नहीं है। फिर भी बताया जा रहा है कि 9 एवं 10 दिसंबर के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी का असर दिखाई देगा। बताया गया है कि गिलगित, बाल्टिस्तान, मुज्जफराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में तथा हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में मध्यम तीव्रता वाली बर्फबारी हो सकती है।

गुड़गांव में कोहरा

गुडगांव और आसपास के इलाके में सुबह से ही कोहरा देखने को मिल रहा है। कई जगह बीजिबिल्टी काफी प्रभावित दिखाई दी। दिन में धूप निकलने से रात का तापमान भी ज्यादा नहीं बढ़ रहा है। हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय विभागाध्यक्ष डॉ मदन खीचड़ का कहना है कि आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ेगी।

Tags:    

Similar News