भारत में दूसरी बार और राजस्थान में पहली बार तीन बहनों ने रचा कीर्तिमान

जयपुर। भारत में दूसरी बार और राजस्थान में पहली बार यह कीर्तिमान बना है जब तीन बहनों ने एक साथ पीएचडी की डिग्री हासिल की है। कहते हैं कामयाबी

Update: 2021-02-16 06:41 GMT

भारत में दूसरी बार और राजस्थान में पहली बार तीन बहनों ने रचा कीर्तिमान

जयपुर। भारत में दूसरी बार और राजस्थान में पहली बार यह कीर्तिमान बना है जब तीन बहनों ने एक साथ पीएचडी की डिग्री हासिल की है। कहते हैं कामयाबी कभी परिस्थितियों की मोहताज नहीं होती। इस बात को अनिता तिलोटिया, सरिता तिलोटिया, किरण तिलोटिया ने साबित कर दिखाया है। तीनों बहनों ने एक साथ पीएचडी की डिग्री हासिल कर राजस्थान के शिक्षा जगत में इतिहास रच दिया है। इसके पूर्व भारत में मध्यप्रदेश के रीवा जिले की तीन बहनों ने एक साथ पीएचडी की डिग्री हासिल कर यह रिकार्ड अपने नाम किया था।

AMAZON DEALS – UPTO 80% OFF

Full View Full View Full View

तीन सगी बहनें सरिता जियोग्राफी, किरण केमेस्ट्री और अनीता ने एजुकेशन से एक साथ डिग्री हासिल कर राजस्थान की धरती पर कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाब हुई हैं। जानकारी अनुसार राजस्थान के झुनझुनू जिला अंतर्गत एक छोटा सा गांव चुड़ैला है। जहां तीनों बहनों ने जगदीश प्रसाद झाबरमल टीबड़ेवाला विश्वविद्यालय से पीएचडी की डिग्री हासिल की।

Best Sellers in Health & Personal Care

अनीता, किरण, सरिता ने यह उपलब्धि हासिल का चुड़ैला गांव का नाम रोशन किया है। साथ ही विश्वविद्यालय के प्रो. चेयरपर्सन डा. विनोद टीबड़ेवाला, सुरजीत सिंह पाबला, डा. नागराज मंथा, जवाहन जांगीर, डा. अनुराग के मार्गदर्शन पर आभार जताया है। तीनों बहनों ने भारत के विकास और नारी शिक्षा में योगदान की इच्छा जाहिर की है।

Other National News :

भारत 2025 में 5 वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा, 2030 तक होगा तीसरी स्थान पर

मध्यप्रदेश में ‘लव जिहाद’ और धर्मांतरण क़ानून को मंजूरी, शिवराज कैबिनेट ने ठोंकी ताबूत में अंतिम कील

इस बैंक का RBI ने अचानक खाता कर दिया निरस्त, कही आपका तो अकाउंट नहीं…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

 Facebook WhatsApp Instagram Twitter Telegram | Google News

Similar News