जम्मू-कश्मीर में सेना के तीन जवान शहीद: आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान घायल हुए थे

Three army personnel martyred in Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शुक्रवार को आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हो गए

Update: 2023-08-05 07:42 GMT

Kulgam Me 3 Jawan Shahid: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में देश के तीन जवान शहीद हो गए. सुरक्षाबलों को शुक्रवार शाम हल्लन मंजगाम जंगल में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, तीन जवानों को गोली लग गई. घायल अवस्था में उन्हें हॉस्पिटल भेजा गया जहां उनकी मौत हो गई. हमला करने वाले आतंकियों की तलाश जारी है. 

गौरतलब है कि घाटी क्षेत्र में आतंकियों की संख्या कम हुई है. सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को अपने कंट्रोल में लिया है फिर भी क्षेत्रीय लोग आतंकियों को पनाह देते हैं. इसी लिए जम्मू-कश्मीर में आए दिन ऐसी घटनाएं होती हैं. हालांकि इंडियन आर्मी लगातार आतंकियों का सफाया करने का अभियान चला रही है. शुक्रवार को हल्लन मंजगाम जंगल में छिपे 3 आतंकियों की सर्चिंग जारी है. 

मई में शहीद हुए थे 5 जवान 

3 महीने पहले 5 मई को आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे. राजौरी में कांडी के जंगलों में छिपे आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद सर्च अभियान चलाया गया. इसी दौरान सुरक्षबलों और आतंकियों की मुठभेड़ हो गई थी. 

20 अप्रैल को भी आतंकियों ने सेना के ट्रक में हमला किया था. उन्होंने पहले गोली चलाई और बम फेंकर ट्रक में आग लगा दी. इस घटना में भी 5 जवान वीरगति को प्राप्त हुए थे. 

6 महीने में 27 आतंकी मारे गए 

बीते 6 महीने में सुरक्षाबलों ने 24 से ज्यादा सर्च ऑपरेशन में 27 आतंकियों को मार गिराया है. जिनमे 8 स्थानीय और 19 विदेशी यानी पाकिस्तानी थे. पिछले साल सेना ने 125 आतंकियों का सफाया किया था. 


Tags:    

Similar News