पुलिसकर्मी को धमकी देकर बोला- थूंक कर Corona से संक्रमित कर दूंगा, हुई 6 माह की जेल

एक पुलिस अधिकारी के ऊपर खांसने और खखारने वाले आरोपी को छह महीने की जेल में भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पुलिस अधिकारी पर

Update: 2021-02-16 06:18 GMT

लंदन। एक पुलिस अधिकारी के ऊपर खांसने और खखारने वाले आरोपी को छह महीने की जेल में भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पुलिस अधिकारी पर हमला किया और उसे कोरोना वायरस से संक्रमित करने की धमकी दी थी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। उस शख्स को बुधवार को ब्रिटेन की कोर्ट ने छह महीने की जेल की सजा सुनाई। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि 55 साल के एडम लेविस को आपातकालीन कर्मचारियों के खिलाफ हमला करने के एक विशेष कानून के तहत सजा सुनाई गई थी।

इस कानून को नवंबर 2018 में पेश किया गया था और इसके तहत अधिकतम 12 महीने की जेल की सजा हो सकती है। एक पुलिसकर्मी ने मंगलवार दोपहर को मध्य लंदन में कथिततौर पर कारों के दरवाजे के हैंडल से छेड़छाड़ करने की कोशिश करने के बाद उसे रोक दिया गया था। इसके बाद पुलिसकर्मी ने उसे रोका और उसकी तलाशी ली। लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस के एक बयान के अनुसार, लुईस ने शराब की एक बोतल फर्श पर फेंकते हुए पुलिस अधिकारी को धमकी दी कि वह उसे कोरोना वायरस से संक्रमित कर देगा।

उसने कहा कि मुझे कोरोना का संक्रमण (covid-19) है और मैं तुम्हारे मुंह पर खांसने जा रहा हूं, जिससे तुम्हें भी यह हो जाएगा और इसके बाद आरोपित ने पुलिस अधिकारी के मुंह पर खांसा। इसके बाद लेविस ने अधिकारी के चेहरे पर थूंकने की कोशिश की और उसे काटने की धमकी दी। उसे गिरफ्तार किया गया और बुधवार को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया।

मुख्य अधीक्षक हेलेन हार्पर ने कहा कि इस प्रकार के हमले वास्तव में एक दुर्लभ घटना है। यह घटना भयावह थी और अगर हम इस प्रकार के अस्वीकार्य व्यवहार का सामना करते हैं, तो हम अपनी मजबूत प्रतिक्रिया देंगे। मुझे उम्मीद है कि सजा आज एक मजबूत संदेश देती है कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Similar News