रेलवे के एक फैसले से हजारो यात्रियों को मिलेगी राहत! जानें

Indian Railways: देश भर में गर्मियों की छुट्टी के चलते ट्रेने खचाखच भरी हुईं हैं। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Update: 2023-05-16 08:32 GMT

Indian Railways

देश भर में गर्मियों की छुट्टी के चलते ट्रेने खचाखच भरी हुईं हैं। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच इको लेकर रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधाओं के लिए अतिरिक्त कोच स्थाई-अस्थाई रूप से लगाए जाते रहे हैं।

बता दें की इसी कड़ी में कोटा असारवा (अहमदाबाद)-कोटा के मध्य द्वि-साप्ताहिक ट्रेन में इकोनॉमी थर्ड एसी का एक कोच स्थायी रूप से लगाने का निर्णय लिया गया है। इस कोच के लगने से पमरे के कोटा, बूँदी, माण्डलगढ़ एवं पारसोली के यात्रियों को इकोनॉमी थर्ड एसी श्रेणी की अतिरिक्त सुविधा मिलने लगेगी।

गाडी संख्या 19822 कोटा से असारवा द्वि-साप्ताहिक ट्रेन में प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार को अपने प्रस्थान स्टेशन कोटा से दिनांक 16.05.2023 से तथा गाडी संख्या 19821 असारवा से कोटा द्वि-साप्ताहिक ट्रेन में प्रत्येक बुधवार, शनिवार को अपने प्रस्थान स्टेशन असारवा से दिनांक 17.05.2023 से इकोनॉमी थर्ड एसी श्रेणी का एक कोच स्थाई रूप से लगाया जाएगा। इस वातानुकूलित श्रेणी का एक कोच बढ़ जाने से इकोनॉमी थर्ड एसी श्रेणी में 80 सीट / बर्य की अतिरिक्त सुविधा मिलने लगेगी।

कोच कपोजीशन इकोनॉमी थर्ड एसी श्रेणी के एक कोच बढ़ जाने से यह गाड़ी 01 वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी 04 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 01इकोनॉमी थर्ड एसी श्रेणी, 07 शयनयान श्रेणी, 02 सामान्य श्रेणी एवं 01 जनरेटर कार, 01 एसएलआरडी सहित 17 कोचों के साथ चलेगी।

Tags:    

Similar News