लालू यादव का इलाज कर रहे डाक्टर ने कहा, कभी भी बिगड़ सकता है किडनी फग्शन....

लालू यादव की तबियत खराब होन से उन्हे अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनका इलाल राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, रांची में

Update: 2021-02-16 06:40 GMT

लालू यादव का इलाज कर रहे डाक्टर ने कहा, कभी भी बिगड सकता है किडनी फग्शन….

रांची। चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता लालू यादव की तबियत खराब होन से उन्हे अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनका इलाल राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, रांची में किया जा रहा है। लालू का इलाज कर रहे डाक्टर उमेंश प्रसाद का कहना है कि लालू प्रसाद किडनी में आई समस्या की वजह से परेशान हैं।

इसीलिए उन्हे अस्पताल मे भर्ती किया गया है। लेकिन उन्होने यह भी कहा कि उनकी तबियत में ज्यादा सुधार नही हो रहा है। ऐसे में कुछ कहा नही जा सकता कि वह कम तक में पूरी तरह से ठीक हो जायेगंे। डाक्टर उमेश का कहाना है कि उनका किडनी फंग्सन कभी भी बिगड सकता है।

लगातार बढ रहा क्रिएटिनिन

डॉक्टर उमेश प्रसाद ने कहा कि किडनी फंक्शन कब पूरी तरह बिगड़ जाये इस पर कोई अनुमान नही लगाया जा सकता। उनकी किडनी का क्रिएटिनिन लेबल लगातार बढ़ रहा है। आम भाषा मे ंकहा जाये तो उनकी किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है। ऐसे में उनकी तबियत कब बिगड जाय यह कहा नही जा सकता।

करना पड सकता डायलिसिस

अगर अगले कुछ दिनों तक स्थिति में सुधार नही होता है तो ऐसे में डाक्टरों को डायलिसिस कराने की जरूरत पड़ सकती है। लालू का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लालू प्रसाद बहुत चिंतित और परेशान हैं। डा उमेश ने बताया कि लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य की जानकारी अस्पताल प्रबंधन और सरकार को दे दिया गया है। आगे क्या करना होगा इसके लिए प्रशासन के उच्च अधिकारी निर्णय लेंगे।

Similar News