संतों के चोला में बैठे है शैतान, सीताराम के बाद हरिद्वार के महामंडलेश्वर पर रेप का आरोप

कानपुर के व्यवसायी की बेटी से हरिद्वार के महामंडलेश्वर पर रेप का आरोप

Update: 2022-04-06 09:44 GMT

कानपुर: संतों का चोला पहने हुए शैतान किस्म के लोग धर्म की आड़ में लड़कियों को अपने हवस का शिकार बना रहे है। लुटा पिटा परिवार अपनी बेटियों के लिए पेरशान होकर मारा-मारा फिर रहा हैं। रीवा में सीताराम महंत का मामला चल ही रहा है तो वही अब हरिद्वार के महामंडलेश्वर प्रखर महाराज पर 27 वर्ष की लड़की से रेप करने और उसे आश्रम में बंधक बनाकर जबरन रखने का आरोप लड़की की मां और परिजनों ने लगाया है।

दीक्षा के बहाने लड़की से रेप

कानपुर के किदवईनगर थाना क्षेत्र निवासी एक दंपती ने हरिद्वार स्थित आश्रम के महामंडलेश्वर प्रखर महाराज और उनके शिष्य पर बेटी को दीक्षा देने के बहाने दुष्कर्म करने और जबरन अपने आश्रम में रखने का आरोप लगाया था।

कानपुर से ले गए उसकी बेटी

पीड़िता की मां ने पुलिस को बताया कि 12 फरवरी 2020 को हरिद्वार स्थित एक आखाड़े के महामंडलेश्वर प्रखर महाराज कानपुर पर आए थे। जिसमें उनका पूरा परिवार भी शामिल हुआ था। इस दौरान बेंगलूर से आई उनकी 27 वर्षीय बेटी को प्रखर दीक्षा देने के बहाने एकांत कमरे में ले गए। वह भी साथ चलने लगीं तो उनके साथ रहे लोगों ने रोक लिया।

बेटी ने बताई पूरी बात

करीब एक घंटे बाद बेटी रोते हुए बाहर निकली। पूछने पर बेटी ने बताया कि प्रखर महराज ने उसके साथ दुष्कर्म किया और मुंह खोलने पर परिवार को खत्म करने की धमकी दी। बेटी ने कहा कि तुम लोग यहां से चले जाओ। वरना ये लोग मरवा देंगे। वह किसी बहाने से निकल आएगी। घटना के बाद उन्होंने बेटी को छोडऩे की प्रखर महाराज से कई बार गुहार लगाई, लेकिन उन्होंने डरा-धमका कर भगा दिया। उनके गुर्गों ने मेरे साथ भी अश्लील हरकतें की। इसके बाद प्रखर महाराज बेटी को वह अपने साथ हरिद्वार के आश्रम में ले गया।

महिला आयोग की फटकार पर मामला दर्ज

बेटी के खिलाफ हुई हिंसा की लड़ाई लड़ रहा परिवार सोमवार को आशा ज्योति केंद्र पहुंचे। दंपती ने राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर से बेटी को छुड़ाने और आरोपित के खिलाफ कार्रवाई के लिए गुहार लगाई। महिला आयोग ने पुलिस कमिश्नर को मामले को स्वत संज्ञान में लेकर मुकदमा पंजीकृत कराने को कहा। जिसके बाद मंगलवार को किदवई नगर पुलिस ने प्रखर महाराज के खिलाफ दुष्कर्म,यौन उत्पीडऩ और धमकी की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द पुलिस की एम टीम हरिद्वार जाएगी, जंहा पुलिस पूछताछ करेगी।

Tags:    

Similar News