रीवा बिलासपुर एक्सप्रेस को लेकर बड़ा अपडेट! विंध्य को मिल सकती है रायपुर-दुर्ग के लिए ट्रेन की सौगात

Rewa Durg Train News: एमपी रीवा के रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। उन्हें रीवा से दुर्ग नई ट्रेन की सौगात जल्द मिल सकती है। जिससे उन्हें आवागमन में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Update: 2023-05-03 03:45 GMT

रीवा दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन न्यूज़: मध्य प्रदेश समेत रीवा के रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। उन्हें रीवा से दुर्ग नई ट्रेन की सौगात जल्द मिल सकती है। जिससे उन्हें आवागमन में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

बता दें की रीवा से बिलासपुर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार रायपुर अथवा दुर्ग तक करने की मांग एक बार फिर से उठाई गई है। इसके लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रेल मंत्री को पत्र लिखा है। जिससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही लोगों को यह सुविधा लोगों को मिल जाएगी।

रीवा-बिलासपुर ट्रेन का हो सकता है विस्तार

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने दोबारा यह मांग उठाई है कि रीवा से बिलासपुर चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार किया जाए। यात्रियों को रेल सुविधा मुहैया कराने के मद्देनजर उनके द्वारा केन्द्रीय रेल मंत्री को पत्र लिखा गया है। उन्होंने पत्र में इस बात का भी उल्लेख किया है कि इसके पूर्व फरवरी 2022 में भी इस ट्रेन को विस्तारित करने का पत्र रेल प्रशासन को लिखा गया था। जिस पर अधोसंरचना विकास व अन्य कारणों की वजह से ट्रेन का विस्तार करने में केन्द्रीय रेल मंत्री द्वारा असहमति जता दी गई थी। जिस पर केन्द्रीय मंत्री द्वारा यह भी कहा गया था कि भविष्य में इस बारे में विचार किया जाएगा। अब एक बार पुनः पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा पत्र लिखे जाने से रीवा-बिलासपुर ट्रेन का विस्तार किया जा सकता है।

यात्रियों को होगी सुविधा

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लोगों का रिश्तेदारी, पर्यटन, धार्मिक और चिकित्सकीय कारणों से आवागमन बना रहता है। दोनों राज्यों से हजारों लोग प्रतिदिन आवागमन करते हैं। इसके पूर्व भी विंध्यवासियों द्वारा लगातार इस ट्रेन का विस्तार किए जाने संबंधी मांग उठाई जाती रही है। पश्चिम मध्य रेलवे की सलाहकार समिति के रीवा से सदस्यगण और सांसदों द्वारा इस मांग को समय-समय पर उठाया जाता रहा किंतु रेल मंत्रालय द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया गया।

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम ने केन्द्रीय मंत्री को जो पत्र लिखा है उसमें कहा गया है कि अविभाजित मध्यप्रदेश के समय से बड़ी संख्या में कर्मचारी छत्तीसगढ़ में रहते हैं। वहीं छत्तीसगढ़ के निवासी कर्मचारी भी मध्यप्रदेश में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। दोनों राज्यों से लोगों का निरंतर आवागमन बना रहता है। ऐसे में ट्रेन का विस्तार हो जाने से लोगों को काफी राहत मिलेगी।

Tags:    

Similar News