Congress Satyagraha LIVE: देश का प्रधानमंत्री कायर, लगा दो मुझ पर केस - प्रियंका गाँधी

Congress Satyagraha LIVE: राहुल गांधी की सदस्यता जाने के बाद देश भर में कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रही है। रविवार को कांग्रेस का दिल्ली के राजघाट समेत सभी जिला मुख्यालयों में एक दिन का सत्याग्रह है।

Update: 2023-03-26 07:15 GMT

Congress Satyagrah LIVE

Congress Satyagraha LIVE: राहुल गांधी की सदस्यता भंग होने के बाद कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। पार्टी कार्यकर्ता देशभर में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहें हैं। वहीं, राहुल गांधी ने शनिवार को जहां प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा, वहीं आज रविवार को कांग्रेस दिल्ली के राजघाट के साथ ही देश के सभी जिला मुख्यालयों में एक दिन का सत्याग्रह कर रही है। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मोदी सरनेम केस में दो साल की सजा सुनाने के बाद शुक्रवार को स्पीकर ओम बिरला ने उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी. उन्हें सूरत सेशंस कोर्ट ने दोषी करार दिया है. हालांकि अभी उनके पास ऊपर की अदालत में अपील करने का विकल्प है.

Live Updates
2023-03-26 07:19 GMT

इस देश का प्रधानमंत्री कायर, लगा दो मुझ पर केस - प्रियंका गांधी 

प्रियंका गांधी ने कहा कि आज तक हम चुप रहे हैं, आप हमारे परिवार का अपमान करते गए। मैं पूछना चाहती हूं कि एक आदमी का कितना अपमान करोगे। मुझ पर केस लगा दो, लेकिन सच ये है कि इस देश का प्रधानमंत्री कायर है।

2023-03-26 07:13 GMT

तानाशाह सवाल उठाने वालों को दबाते हैं - प्रियंका

प्रियंका गांधी ने कहा, "ये लोग शहीद के बेटे को देशद्रोही कहते हैं, मीर जाफर कहते हैं। एक मुख्यमंत्री तो यहां तक कहते हैं कि राहुल को पता ही नहीं उनका पिता कौन है। आपके प्रधानमंत्री भरी संसद में कहते हैं कि हमारा परिवार नेहरू नाम क्यों इस्तेमाल करता है। आपको कोई सजा नहीं मिलती, न संसद से बाहर निकालता है।

2023-03-26 07:12 GMT

राहुल ने ट्विटर पर खुद को डिसक्वालिफाइड सांसद लिखा

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने के खिलाफ कांग्रेस रविवार को देशभर में संकल्प सत्याग्रह कर रही है। प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन जैसे बड़े नेता सुबह-सुबह राजघाट पहुंचे। पुलिस ने यहां धारा 144 लगा दी, लेकिन नेता और कार्यकर्ता इसके बावजूद पहुंचे। राहुल गांधी ने भी रविवार को ट्विटर पर अपना बायो बदल दिया। उन्होंने खुद को डिसक्वालिफाइड सांसद लिखा है।

2023-03-26 07:04 GMT

'हम लोकतंत्र बचाने के लिए सब कुछ करेंगे'- प्रियंका 

प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर आप हमें परिवार वादी कहते हैं, तो भगवान राम कौन थे? भगवान राम को वनवास भेजा गया, लेकिन उन्होंने अपने परिवार और धरती के प्रति अपना फर्ज निभाया तो क्या भगवान राम परिवार वादी थे. क्या पांडव परिवार वादी थे जो अपने परिवारों के संस्कार के लिए लड़े? क्या हमें शर्म आनी चाहिए कि हमारे परिवार के सदस्य इस देश के लिए शहीद हुए? हम देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए सब कुछ करेंगे.

2023-03-26 07:00 GMT

मेरे परिवार ने बार-बार अपमान किया लेकिन हम चुप रहे - प्रियंका गांधी

कांग्रेस की प्रियंका गांधी ने कहा कि उनके पिता का संसद में अपमान किया गया और उनके भाई को मीर जाफर जैसे नाम दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी के मंत्रियों ने भी सोनिया गांधी का अपमान किया है लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. आपके एक सीएम ने कहा कि राहुल गांधी को यह भी नहीं पता कि उनके पिता कौन हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. उन्होंने कहा ऐसे लोगों को संसद से अयोग्य नहीं ठहराया जाता है, उन्हें जेल नहीं भेजा जाता है और उन्हें सालों तक चुनाव लड़ने से नहीं रोका जाता है. उन्होंने कई बार मेरे परिवार का अपमान किया है, लेकिन हम चुप रहे. प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी डरी हुई है, क्योंकि राहुल ने ऐसे सवाल उठाए हैं, जिनके जवाब उनके (बीजेपी) के पास नहीं हैं.. यह हास्यास्पद है कि एक आदमी को चुप कराने के लिए इतना कुछ किया जाता है. प्रियंका गांधी ने कहा कि इस देश का पीएम कायर है.

2023-03-26 06:59 GMT

बयान कर्नाटक में दिया, केस गुजरात ट्रांसफर किया - खड़गे 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह सत्याग्रह सिर्फ आज के लिए है, लेकिन इस तरह के सत्याग्रह पूरे देश में किए जाएंगे. राहुल गांधी आम लोगों के लिए लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल ने बयान कर्नाटक में दिया, लेकिन मामला गुजरात में ट्रांसफर कर दिया गया था.

2023-03-26 06:58 GMT

आज भी देश की आजादी के लिए लड़ रही कांग्रेस - प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा कि आज भी कांग्रेस पार्टी इस देश की आजादी के लिए लड़ रही है. आज आपकी सारी संपत्ति लूटी जारी है एक आदमी को दी जा रही है. ये लोग आपका रोजगार छीन रहे हैं. आप गैस सिलेंडर के लिए हजार रुपए दे रहे हैं और यहां आपकी सारी संपत्ति किसी और को सौंपी जा रही है. राहुल गांधी ने कौन सा ऐसा जुर्म कर लिया जो आप से 2 सवाल पूछ लिए. आप जवाब नहीं दे पाए और घबरा गए. जो अहंकारी होते हैं तानाशाह होते हैं जब सवाल का जवाब नहीं दे पाते तो सत्ता लेकर जनता को दबाने की कोशिश करते हैं.

Tags:    

Similar News