Indian Railway Guideline: बदल गए नियम, ट्रेनों में सफर करने से पहले ये खबर आपको पढ़ना बेहद जरूरी है...

Indian Railway Guideline: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच दक्षिण रेलवे (Southern Railway) ने ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

Update: 2022-01-10 06:41 GMT

Indian Railway Guideline: देश भर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. बीते 24 घंटे के दौरान देश भर से 1 लाख 80 हजार संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. इस बीच दक्षिण रेलवे (Southern Railway) ने रेल यात्रियों के लिए एक नई गाइडलाइन जारी की है. ट्रनों में यात्रा करने वालों के लिए रेलवे द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है. 

रेलवे ने लिया बड़ा फैंसला 

बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे ने बड़ा फैंसला लिया है. दक्षिण रेलवे (Southern Railway) ने नई गाइडलाइन जारी की है. नई गाइडलाइन के तहत बिना वैक्सीनेटेड लोगों को न ही ट्रेनों में सफर करने दिया जाएगा एवं न ही स्टेशन में प्रवेश मिल सकेगा. यात्रियों को सुरक्षित करने और संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए साउथर्न रेलवे 'No Vaccine, No Entry' पालिसी के तहत कोरोना के खिलाफ जंग में उतर चुका है. 

No Vaccine, No Entry

साउथर्न रेलवे की नई पालिसी 'नो वैक्सीन, नो एंट्री' के अनुसार लोकल ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को दोनों डोज लगे होने अनिवार्य है. अगर सिंगल डोज लगा भी है तो भी उसे यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी एवं न ही रेलवे स्टेशन में प्रवेश मिल सकेगा. इसके लिए रेलवे की तरफ से सख्त कदम भी उठाए जा रहें हैं. 

दिखाना होगा वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट

रेलवे (Indian Railway) ने यह भी कहा है कि रेल यात्रियों को कोरोना को लेकर जारी किए गए गाइडलाइंस को फॉलो करना अनिवार्य होगा. यात्रियों को यात्रा टिकट या मासिक सीजन टिकट (MST) जारी कराने के दौरान वैक्सिनेशन का सर्टिफिकेट दिखाना भी अनिवार्य होगा. जिनके पास वैक्सिनेशन का सर्टिफिकेट (Vaccination Certificate) होगा उन्हें ही टिकट जारी किया जाएगा. दक्षिण रेलवे (Southern Railway) के इस कदम को देखते हुए दूसरी जगहों पर भी इस तरह के नियम को लागू किए जा सकते हैं.

Tags:    

Similar News