Independence Day : स्वतंत्रता दिवस की तैयारी, बंद रहेंगे कई मार्ग, 32 घंटे बंद रहेगे मेट्रो पार्किंग

देश की राजधानी में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मनाने की तैयारी जोरों पर चल रही है। गुरूवार 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल होने कि वजह से राजधानी के कई मार्गों को बंद किया गया है।

Update: 2021-08-13 06:06 GMT

नई दिल्ली। देश की राजधानी में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मनाने की तैयारी जोरों पर चल रही है। गुरूवार 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल होने कि वजह से राजधानी के कई मार्गों को बंद किया गया है। वही सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 14 अगस्त की सुबह 6.00 बजे से 32 घंटे के करीब दिल्ली मेट्रो से सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग बंद किया जायेगा। लोगों को परेशान न हो इसके लिए पहले से जानकारी सार्वजनिक की जा गई है।

14 को बंद रहेगे सभी मेट्रो पार्किग

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 14 अगस्त की सुबह से दिल्ली मेट्रो स्टेशनों की सभी पार्किंग 32 घंटे बंद रहेंगी। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह समाप्त होने के बाद दोपहर 2.00 बजे के बाद पार्किंग खोला जायेगा। बताया गया है कि बंद के दौरान पार्किंग में न ही तो वाहनों का प्रवेश होगा और न ही पहले से खड़े वाहनों को बाहर निकाला जा सकेगा।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन आवश्यक

समारोह में जाने के लिए लोगो से अपील की गई है की वह कोरोना प्रोटाकाल का पालन आवश्यक रूप से करें। किसी भी तरह की परेशनी के लिए लोग स्वयं जवाबदार होगें। वही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने किसी भी तरह की परेशानी होने पर पुलिस से सम्पर्क करने के लिए कुछ हेल्पलाइन नम्बर जारी किये है। जिनके माध्यम से लोगों को कफी सहूलियत होगी। संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की हेल्पलाइन 1095 और 25844444 पर संपर्क कर जानकारी ली जा सकती है।

सुरक्षा के लिए चेकिंग आवश्यक

स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुए पूरे दिल्ली में अलर्ट जारी किया गया हैं। पुलिस प्रशासन को चौकन्ना किया गया है। वही जिले भर में चौकसी बढ़ा दी गई है। मॉल, होटल, ढाबों पर पुलिस चेकिंग कर रही है। किराएदारों का सत्यापन किया जा रहा है। मॉल, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन पर पुलिस नजर बनाए हुए है। वही वाहनों की जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News