18 से 40 साल तक के लोगो को केंद्र सरकार हर महीने देगी 1800 रुपए, पढ़िए

Central Government Scheme: केंद्र सरकार देश के युवाओ को हर महीने 1800 रूपए देगी.

Update: 2022-03-03 05:57 GMT

Central Government Scheme: केंद्र सरकार देश के युवाओ का भविष्य उज्जवल करने के हर संभव प्रयास कर रही है. इस बीच सरकार कई तरह की योजनाओ में ध्यान दे रही है. आज हम आपको ऐसी ही एक योजना के बारे में बताने जा रहे है जिसमे केंद्र सरकार देश के 18 से 40 साल तक के व्यक्तियों को पीएम मानधन योजना (Pm Maandhan Scheme) के तहत 1800 रूपए तक की मदद का आश्वाशन दे रही है. बता दे की यदि आपके पास भी ऐसा मैसेज आया है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. 

जानकारी के मुताबिक देश के कई व्यक्तियों को एक मैसेज तेजी से आ रहा है. जिसमे केंद्र सरकार की पीएम मानधन योजना (Pm Maandhan Scheme) योजना को गलत तरीके से दिखाया जा रहा है. इस वायरल मैसेज में कई युवा फंस भी गए है. 

पीएम मानधन योजना (Pm Maandhan Scheme) केंद्र सरकार के द्वारा गरीबो के लिए चलाई जा रही है. जिसका फायदा कुछ अपराधी गलत तरीके से उठा रहे है. यदि आपके पास भी ऐसा मैसेज आया है तो आज हम आपको बता दे ये वायरल मैसेज पूरी तरह से फ़र्ज़ी है. 

PIB ने ट्वीट कर ये कहा 

तेजी से वायरल हो रहे मैसेज को लेकर PIB ने एक ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया की केंद्र सरकार की तरफ से कोई ऐसी योजना नहीं चलाई गई है. ये योजना पूरी तरह से फर्जी है.  PIB ने आगे कहा की यदि आपके मोबाइल में ऐसा मैसेज आया है तो आप फैक्ट चेक कर उस बात की पूरी सच्चाई प्राप्त कर सकते है.

 फर्जी मैसेज चेक करने का ये है तरीका 

फर्जी मैसेज चेक करने के लिए आपको ऑफिशियल लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर विजिट करना है. इसके अलावा आप वॉट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर भी वीडियो भेज सकते हैं.

Tags:    

Similar News