बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का दावा- LAC के अंदर भारतीय सीमा में घुस चुकी है चीनी सेना!

Subramanian Swamy: उन्होंने पीएम मोदी पर सवाल उठाते हुए कहा है कि चीनी सेना भारतीय सरहद में घुस गई है और आगे बढ़ रही है. क्या मोदी को इसका अंजाम मालूम है?

Update: 2022-07-17 13:56 GMT

Subramanian Swamy Latest News: भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि चीनी सेना LAC पार करते हुए भारतीय सीमा के अंदर घुस चुकी है और धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है. भारत की सेना को इसका जवाब देना चाहिए और हमारी जमीन से चीनियों को खदेड़ना चाहिए। चीनी सेना का भारत की जमीन में इस तरह से कब्जा करने का अंजाम क्या मोदी समझते हैं? 

बता दें कि भले ही सुब्रमण्यम स्वामी बीजेपी के सांसद हैं लेकिन केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर सवाल खड़े करने से बिलकुल भी नहीं करताते, वो अक्सर पीएम मोदी पर जुबानी हमला करते रहते हैं. पिछले कई सालों से सुब्रमण्यम भारत-चीन मुद्दे में NDA सरकार को घेर रहे हैं और विदेश निति पर मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं. सुब्रमण्यम स्वामी ने इस बार बड़ा दावा करते हुए कहा है कि -चीनी सेना भारत के अंदर घुस चुकी है. 

सुब्रमण्यम ने चीन को लेकर क्या दावा किया 

सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री से सवाल करते हुए कहा- कल मैं किसी ऐसे व्यक्ति से मिला जिसका भाई भारतीय सेना में है और लद्दाक में ड्यूटी कर रहा है. उसके भाई के अनुसार चीनी PLA LAC के पार गैर विवादित भारतीय क्षेत्र में घुस चुकी है और धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है. अभी भी कोई आया नहीं? क्या मोदी इसका परिणाम समझते हैं? 

बता दें कि 17 जुलाई को भारतीय वायुसेना के कोर कमांडर के बीच बैठक भी हुई थी, LAC विवाद सुलझाने के लिए भारत की तरफ से डेपसांग प्लेन और देमचोक जैसे विवादित इलाकों को सुलझाने जैसे मसलों में चर्चा हुई. 

क्या भारतीय सीमा के अंदर घुस चुकी है चीनी सेना? 

बीजेपी नेता खुद ऐसा दावा कर रहे हैं कि चीनी सेना भारतीय सरहद के अंदर घुस गई है, फिर भी रक्षा मंत्रालय किसी भी प्रकार का एक्शन लेना तो क्या ट्ववीट तक नहीं कर रहा है. इस मामले में पीएम मोदी ने भी कभी चीन को चेताने जैसी बात नहीं कही. गौरतलब है कि लद्दाक में चीन का सालों से दखल रहा है लेकिन कभी भारत ने सटीक उत्तर चीन को नहीं दिया है. 2020 जून में चीनी सेना ने भारतीय जवानों पर हमला भी किया था. लेकिन इसके बाद भी भारतीय सरकार ने जवाब में कुछ नहीं किया। पीएम मोदी ने कभी चीन का नाम लेते हुए बयान नहीं दिया। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी चीन मुद्दे को लेकर पीएम मोदी को डरपोक प्रधानमंत्री तक कह चुके हैं. 


Tags:    

Similar News