BIG NEWS: केंद्र सरकार सभी युवाओ को देगी 4000 रुपये, जल्दी करे रजिस्ट्रेशन?

युवाओ को 4000 रुपये देने वाले योजना को PIB ने फ़र्ज़ी करार दिया है.

Update: 2021-10-22 13:13 GMT

Social Media Viral Message: सोशल मीडिया पर इन दिनों फ़र्ज़ी मैसजो की भरमार है ऐसे मैसेज के बारे में सत्य जानना बहुत ही मुश्किल हो जाता है. इन दिनों तेजी से एक मैसेज सोशल प्लेटफॉर्म पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस मैसेज में कहा गया है की केंद्र सरकार कोरोना से लड़ने के लिए हर युवा को 4 हजार रूपए देने जा रही है. बता दे की इस तरह के फर्जी मैसेज में ध्यान न दे. 

ये है मैसेज 

जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया पर जो तेजी से मैसेज फॉरवर्ड हो रहा है उसमे कहा गया है की  केंद्र सरकार एक 'प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना' लेकर आ रही है, जिसमें रजिस्ट्रेशन कराने पर सभी युवाओं को 4000 रुपये तक की सहायता राशि मिलेगी. जिस युवा ने ये मैसेज भेजा है उसने ये भी कहा है की उसके अकाउंट में पैसे आ चुके है. साथ ही एक रजिस्ट्रेशन लिंक भी वायरल की गई थी. 



फर्जी है मैसेज 

केंद्र सरकार ने इस मैसेज को फ़र्ज़ी करार दिया है. साथ ही केंद्र सरकार ने एक बयान जारी कर कहा है वो इस तरह की किसी योजना में पैसे नहीं दे रहे है. इसलिए ऐसी अफवाहों में ध्यान न दे.

झांसे में न आएं

PIB ने कहा है की आज कल के युवा धोखाधड़ी का शिकार हो जाते है. ऐसे में सावधान रहे और अपने निजी कागजात और जानकारी किसी भी फ़र्ज़ी वेबसाइट से साझा न करे. 

Tags:    

Similar News