अमित शाह की सुरक्षा में चूक! नीला कोट पहने आदमी गृहमंत्री के आसपास घूम रहा था, खुद को सांसद का PA बता रहा था

गृहमंत्री की सुरक्षा में चूक हो गई, अमित शाह के करीब बार-बार एक नीला कोट पहने व्यक्ति घूम रहा था, खुद को आँध्रप्रदेश के संसद का PA बता रहा था

Update: 2022-09-08 07:22 GMT

Amit Shah's Security Lapse: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है. शाह मुंबई दौरे में गए हुए थे और वहां एक अजनबी व्यक्ति नीला कोट पहने हुए बार-बार उनके इर्द-गिर्द चक्कर काट रहा था. सुरक्षा में लगे अधिकारीयों को डाउट हुआ तो इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. और पुलिस ने उस नीले कोट वाले संदिग्घ को गिरफ्तार कर लिया और 5 दिन की कस्टडी में भेज दिया।  

आरोपी का नाम हेमंत पवार है, वह खुद को आंध्रप्रदेश के एक सांसद का निजी सचिव बता रहा था. लेकिन यह क्लियर नहीं हुआ है कि वह किस सांसद का PA है या फिर पुलिस से झूठ बोल रहा है. आरोपी महाराष्ट्र के घुले का रहने वाला है. 

अमित शाह के करीब जाने की कोशिश कर रहा था 

घटना सोमवार 5 सितम्बर की है, अमित शाह मुंबई दौरे में थे, आरोपी हेमंत पवार खुद को गृहमंत्रालय का सुरक्षा अधिकारी बता कर अमित शाह के करीब जाने की कोशिश में था. 32 साल के आरोपी हेमंत पवार ने गृहमंत्रालय का बैंड भी पहना था, ताकि किसी को उसपर शक ना हो और ना ही कोई उससे पूछताछ करने की हिम्मत करे. 

आरोप है कि यही आरोपी पहले भी महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के घर के  बहार भी सूट-बूट पहने घूमता रहता था. 

अरेस्ट हो गया 

खुद को सांसद का PA बताने और गृहमंत्रालय का सुरक्षा अधिकारी बताने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर 5 दिन की कैद के लिए जेल भेज दिया है. पुलिस एसपी नीलकंठ पाटिल ने बताया कि आरोपी उन जगहों में घूम रहा था जहां अन्य लोगों के जाने की मनाही थी. आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 170 और 171 केस दर्ज किया गया है. खुद को सरकारी कर्मचारी बताने के आरोप में किसी व्यक्ति पर धारा 170 लगाई जाती है. वहीं, अगर कोई गलत इरादे से सरकारी कर्मचारी जैसे कपड़े पहनता है या चिह्न लगाता है, तब धारा 171 के तहत केस दर्ज किया जाता है. 

Tags:    

Similar News