अम्बाला-चंडीगढ़ हाइवे पर यूनिवर्स्टी के सामने मिले तीन हैंड ग्रेनेड और IED विस्फोटक

Ambala Chandigarh highway हाइवे के पास एक मैदान में 3 जिन्दा हैंड ग्रेनेड और एक IED विस्फोटक मिलने से हड़कंप मच गया है

Update: 2022-03-20 11:23 GMT

Ambala Chandigarh highway: अंबाला और चंडीगढ़ हाइवे में मौजूद विश्विद्यालय के ठीक सामने मैदान में 3 जिन्दा हैंड ग्रेनेड और एक IED विस्फोटक बरामद हुआ है। इस घटना के बाद आसपास के रहवासी इलाकों में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई है। बम निरोधक दस्ते के साथ अंबाला SP ने मौके पर पहुंच बम को डिफ्यूज कराया है. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. 

पूरा मामला जानिए 

हरियाणा के अंबाला-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे पर एक निजी युनिवेर्सिटी के सामने पड़े खाली मैदान में रविवार को 3 जिन्दा हैंड ग्रेनेड और एक IED मिला है. कुछ प्रवासी मजदूरों की नज़र मैदान में पड़े विस्फोटक में पड़ी थी. जिसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई और मौके पर बम स्क्वाड टीम पहुंची और तीनों हैंड ग्रेनेड को निष्क्रिय कर दिया। 

अब पुलिस क्या करेगी 

पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है, इन बम को कौन लेकर आया, कहां से लेकर आया और इसके पीछे का मकसद क्या है पुलिस को यह सब पता लगाने के लिए बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। लावारिस हालत में मिले इन बमों को ऐसे छोड़कर जाने के पीछे का क्या मकसद था यह पता नहीं चल पाया है।

क्या मकसद था 

पुलिस ने बताया कि कॉलेज के स्टाफ को शनिवार को ही बम दिख गया था लेकिन इसकी जानकारी पुलिस तक देरी से पहुंची, अम्बाला एसपी का कहना है कि इस मामले में हर एंगल से जाँच की जाएगी और बम रखने वालों को जल्द पकड़ लिया जाएगा। इसकी जानकरी राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) और अन्य केंद्रीय एजेंसियों को भी दी गई है।  

Tags:    

Similar News