Weather Alert: रीवा, शहडोल संभागों के जिलों में बारिश के आसार, कटनी, नरसिंहपुर, जबलपुर में गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना

रीवा, शहडोल संभाग में बारिश, भोपाल में बौछारें और कटनी, नरसिंहपुर, जबलपुर में गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

Update: 2021-08-27 11:14 GMT

MP Weather

Weather Alert: हिमालय की तराई से बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के चलते शनिवार से पूर्वी मध्य प्रदेश और राजधानी भोपाल में भी बारिश होने के आसार हैं. रीवा, शहडोल संभागों के जिलों में भी बारिश हो सकती है, जबकि जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर जिलों में गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है. 

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में रीवा, शहडोल संभाग के जिलों में बारिश एवं कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर जिलों में कहीं कहीं चमक, गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है. वहीं बंगाल की खाड़ी में बन रहे सिस्टम के चलते भोपाल और पूर्वी मध्य प्रदेश में तेज बौछारें पड़ सकती है. रविवार से वर्षा की गतिविधियों में और तेजी आने की संभावना है. जबकि 30 अगस्त को पूरे प्रदेश में तेज वर्षा होने के आसार है. 

बता दें कि मानसून ब्रेक की स्थिति बनने से मध्य प्रदेश के लगभग 20 जिलों में सूखे का खतरा मंडराने लगा है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि यदि वर्तमान में अच्छी बारिश नहीं होती है, तो प्रदेश के आधे जिलों में स्थिति काफी खराब होने की आशंका है.




Tags:    

Similar News