एमपी का अनोखा मामलाः तलाक के 8 साल बाद मां-बाप की फिर होगी शादी, बच्चे बनेंगे बाराती

MP News: मध्यप्रदेश में अनोखा मामला सामने आया है। जिस दंपती ने आठ वर्ष पूर्व तलाक ले लिया था वह एक बार फिर से शादी करने जा रहे हैं।

Update: 2023-06-04 08:16 GMT

मध्यप्रदेश में अनोखा मामला सामने आया है। जिस दंपती ने आठ वर्ष पूर्व तलाक ले लिया था वह एक बार फिर से शादी करने जा रहे हैं। आठ वर्ष पूर्व अनबन के चलते इन्होंने एक-दूसरे से तलाक ले लिया था। उस समय इनके दो बच्चे भी थे। जिनमें एक पुत्र और दूसरी पुत्री है। दोनों अपने पिता के साथ रहते थे। तलाक के लंबे समय बाद मां ने अपने बच्चों से मिलने की इच्छा जाहिर की। जिस पर मीडिएटर द्वारा बच्चों से मिलवाया गया। इसके बाद महिला और युवक दोनों का मन भी बदल गया और वह एक बार पुनः विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं।

2015 में लिया था तलाक

एमपी ग्वालियर की रहने वाली युवती की शादी धौलपुर निवासी युवक के साथ हुई थी, जिसके बाद दोनों का तलाक हो गया। मीडिएटर हरीश दीवान का कहना है कि इनका विवाह वर्ष 2005 में हुआ था। जिसके बाद दो संतानें हुईं। दंपती में मनमुटाव के साथ ही आपसी कलह होने लगी। मामला इतना बढ़ गया कि वर्ष 2015 में दोनों ने तलाक लेना मुनासिब समझा। दोनों बच्चों की सुपुर्दगी कोर्ट के जरिए पिता को मिली। जबकि बच्चों की सुपुर्दगी मां चाहती थी।

मीडिएटर ने कराई मुलाकात

महिला ने मीडिएटर हरीश दीवान के जरिए अपनी समस्या काउंसलिंग के जरिए सुलझाने की अपील की। जिस पर उन्होंने महिला के पति से इस संबंध में बात की। दोनों में अनबन के बाद यह तय किया गया महिला को बच्चों से मिलवाया जाएगा। बशर्ते कि वह उन्हें पिता के खिलाफ अनावश्यक कानाफूसी नहीं करेगी। शहर के फूलबाग स्थित एक पार्क में पिता बच्चों को लेकर आया और उनकी मां से मीडिएटर की मौजूदगी में मुलाकात हुई। इस पर मीडिएटर को यह लगा कि युवक व महिला दोनों बच्चों के लिए फिर से एक साथ रह सकते हैं।

विवाह के लिए पुनः हुए राजी

मीडिएटर ने ग्वालियर निवासी महिला और धौलपुर के युवक को समझाइश दी गई। इसके लिए उनके द्वारा बच्चों के भविष्य का भी हवाला दिया गया। इस समय इनके संतान लड़की की उम्र 14 वर्ष है जबकि बेटा 16 वर्ष का है। जिसके बाद महिला और युवक का मन बदल गया। पिछले दिनों ग्वालियर निवासी यह महिला अपने पति के पास धौलपुर चली गई। अब दोनों एक बार फिर से शादी का मन बनाया है। जिसमें इनके बच्चे भी बाराती के रूप में अपनी भूमिका अदा करेंगे।

Tags:    

Similar News