MP में तलाक का अजीबोगरीब मामला: पहले पत्नी ने पति का जेंडर चेंज कराया, लड़की के कपड़े पहनाकर घुमाया, फिर कहा- अब तुम मेरे किसी काम के नहीं

Strange case of divorce in MP: एमपी में तलाक का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. पत्नी के कहने पर पति ने जेंडर चेंज कराया, अब पत्नी उससे तलाक चाहती है.

Update: 2022-03-05 05:36 GMT

Strange case of Divorce in MP: प्यार कब क्या करा जाए इसकी कोई सीमा नहीं है. मध्य प्रदेश के भोपाल में एक अजीबोगरीब तलाक का मामला सामने आया है. जिसे सुनकर सीनियर एडवोकेट और काउंसलर दोनों हैरान रह गए. दरअसल, मामला जेंडर चेंज (Gender Change) करा चुके पति और उसे ऐसा कराने वाली पत्नी के बीच तलाक का है. कॉलेज लाइफ में एक दूसरे के प्यार में पड़े और फिर भागकर शादी करने वाले पति पत्नी की लवस्टोरी अब तलाक तक पहुंच गई है. 

जेंडर चेंज करवाकर लड़की बन गया पति

मामला भोपाल के एक दम्पति का है. दोनों को कॉलेज लाइफ में एक दूसरे से प्यार हुआ. दोनों ने घर से भागकर शादी की और दिल्ली में अच्छी खासी नौकरी करने लगे. फिर मजाकिए लिहाज में पत्नी ने पति से जेंडर चेंज कराने की मांग रख ली. पति ने अपनी पत्नी की मांग को सीरियस ले लिया और वह जेंडर चेंज करवाके लड़की बन गया. पत्नी उसे अपने कपड़े पहनाकर बाकायदा लड़कियों की तरह तैयार कर अपने साथ शॉपिंग के लिए ले जाने लगी. 

तलाक चाहती है पत्नी

लेकिन लगभग साल भर चले ट्रीटमेंट के बाद जब पति पूरी तरह से लड़की बन गया, उसके हाव भाव लड़की की तरह हो गए तो यह विवाद का कारण भी बन गया. अब बात तलाक तक आ गई है. पत्नी अपने पति से तलाक चाहती है, उसकी वजह है जेंडर चेंज कराना. पति के जेंडर चेंज कराने को आधार बनाकर अब पत्नी तलाक मांग रही है. पति से कहती है- तुम मुझे बच्चा और दांपत्य सुख नहीं दे सकते हो, मेरे किसी काम के नहीं हो...

सरिता राजानी कर रही हैं दम्पति की काउंसलिंग

भोपाल की काउंसलर सरिता राजानी 8 महीने से इस दंपती की काउंसिलिंग कर रही हैं. युवक के माता-पिता ने उनसे संपर्क किया और बेटे के परिवार को टूटने से बचाने के लिए कहा. काउंसलर सरिता ने बताया कि मजाक में उठाए गए एक कदम की वजह से दो परिवारों की जिंदगी बर्बाद होने की कगार पर है.

बिना किसी हॉर्मोनल लक्षण के जेंडर चेंज करा लेना, एक खुशहाल परिवार को जीवनभर का दर्द दे गया. अब समझाने पर भी पत्नी मानने को तैयार नहीं है और न ही वो पति के साथ रहना चाहती है. जबकि पति उसके साथ रहना चाहता है.

Tags:    

Similar News