MP के इस शहर में हालात ख़राब, 26 हजार लोगों पर संक्रमण का खतरा, क्वारंटीन

MP के इस शहर में हालात ख़राब, 26 हजार लोगों पर संक्रमण का खतरा, क्वारंटीनदुबई से लौटे एक शख्स ने मृत्युभोज दिया, जिसमें शामिल होने वाले दस

Update: 2021-02-16 06:18 GMT

MP के इस शहर में हालात ख़राब, 26 हजार लोगों पर संक्रमण का खतरा, क्वारंटीन

MP : दुबई से लौटे एक शख्स ने मृत्युभोज दिया, जिसमें शामिल होने वाले दस लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। अब इन दस लोगों की वजह से 26 हजार लोगों को घर में क्वारंटीन करना पड़ा है। एसडीएम आरएस बकना ने रविवार को बताया, दुबई के एक होटल में वेटर का काम करने वाला शख्स मां की मौत की सूचना मिलने के बाद 17 मार्च को दुबई से मध्यप्रदेश के  मुरैना लौटा था।

Reliance Jio और Airtel ने अपने ग्राहकों को राहत देने का किया ऐलान, नेटवर्क नहीं होने पर भी अब करें अपने नंबर से कॉल

20 मार्च को उसकी मां की तेरहवी थी और उस शख्स ने मृत्युभोज का आयोजन किया था। इस व्यक्ति ने शुरुआत में अपने दुबई से लौटने की जानकारी छुपाई थी, लेकिन 2 अप्रैल को उसे और उसकी पत्नी को कोरोना से संक्रमित पाया गया। चीफ मेडिकल ऑफिसर आरसी बांदिल ने बताया, तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर यह दंपती अस्पताल पहुंचा था। कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद उन्हें तुरंत आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। इसके बाद दोनों के सैंपल लिए गए, जिसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। इसके बाद इस व्यक्ति ने दुबई से लौटने की बात बताई।

वैज्ञानिकों ने 48 घंटे में ही ख़त्म कर दिया Coronavirus, Anti-Parasite ने किया कमाल

10 अप्रैल को दंपती के संपर्क में आने वाले 10 और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, जिसे जिला प्रशासन सतर्क हो गया। अधिकारियों को पता चला कि मृत्युभोज में करीब 1,000 से 1200 लोग शामिल हुए थे।  इसके बाद प्रशासन ने पूरे वार्ड नंबर 47 को सील कर दिया, जहां इस व्यक्ति का घर है। बांदिल के मुताबिक, यह घटना सामने आने के बाद संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए जिले में कुल 27, 881 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है। इनमें से 26 हजार उन लोगों के रिश्तेदार, परिवारवाले या संपर्क में आए लोग हैं, जो मृत्युभोज में शामिल हुए थे। अब तक इनमें से 24 लोगों को स्क्रीनिंग के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Similar News